सभी खबरें

हर रोज बिजली बिल को लेकर शिकायतें, आखिर कितनों के घर जाएंगे शिवराज के मंत्री जी??? 

हर रोज बिजली बिल को लेकर शिकायतें, आखिर कितनों के घर जाएंगे शिवराज के मंत्री जी??? 

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:– मध्यप्रदेश में आए दिन बिजली बिल को लेकर शिकायतें हो रही हैं. भीम नगर की निर्मला बाई तो बिजली बिल लेकर ऊर्जा मंत्री के बंगले पर पहुंच गई पर हर कोई नहीं पहुँच  पा रहा. मंत्री ने मामले को फॉरेन संज्ञान में लिया और उनकी शिकायत का निपटारा करा दिया लेकिन क्या हर किसी के शिकायत का निपटारा मंत्री जी  करा पा रहे हैं?? यह बड़ा सवाल है पर जवाब खुद मंत्री के पास भी नहीं है। 
 बिजली बिल को लेकर जब पड़ताल हुई तो यह बात सामने आई कि बिजली विभाग द्वारा कई तरीके से घोटाले किए जा रहे हैं. बिजली बिल को लेकर धांधली हो रही है. भेल टाउनशिप के रहवासी हुकुम भाई को 2 दिसंबर को दिए गए बिल में रीडिंग 110 यूनिट है 110 यूनिट बिजली खपत एवं अन्य चार्ज मिलाकर करीब ₹790 का बिल बनना चाहिए इस बिल में समायोजित राशि के नाम पर ₹15817 जोड़कर 16595 बना दिया गया… बता दे कि आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं पर इन शिकायतों को कई बार दबा दिया जाता है. शहर में ब्लू से जुड़ी ऐसी रोजाना औसतन 150 शिकायतें पहुंचती हैं अब इस पर सवाल यह उठता है कि क्या यह सभी बिजली बिलों की गड़बड़ी की शिकायत के निपटारे के लिए मंत्री के बंगले पर पहुंचे??? 
 और आखिर कितनों के घर मंत्री जाएंगे.. 

 बिजली कंपनी के रिटायर्ड सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर आरजे  श्रीवास्तव ने कहा कि यह बिजली बिल डिवीजन लेवल पर बनते हैं. पूरे डेटा की पंचिंग की जाती है.  इस पंचिंग के दौरान पुरानी रीडिंग मौजूदा रीडिंग पिछला बकाया वगैरह कंफर्म किया जाता है. जो कर्मचारी डाटा पंचिंग करते हैं उन्हें यह सभी बारीकी से क्रॉस चेक करना होता है पर कई बार यहीं पर गलतियां हो जाती हैं.. चेक करने वाले को चाहिए कि सभी डाटा को बारीकी से चेक किया जाए. क्योंकि अगर डाटा पंचिंग में गलती हुई तो बिल भी गलत बनेगा… 

 जबसे प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार आई है हर विभाग में इस तरह के मामले लगभग सामने आते हैं. कहीं बिजली का बिल बढ़ चढ़कर आ रहा है तो कहीं पानी का बिल….. 

 माफिया खत्म करने का दावा करने वाले शिवराज जनता की परेशानियों को कब खत्म करेंगे..???

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button