सभी खबरें

भोपाल में टेस्ट कराने वाला हर 5वां व्यक्ति पॉजिटिव, अन्य शहरों का हाल भी चिंताजनक 

भोपाल में टेस्ट कराने वाला हर 5वां व्यक्ति पॉजिटिव, अन्य शहरों का हाल भी चिंताजनक 

मध्यप्रदेश:  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को 582 नए संक्रमित मिले। यहां एक्टिव केस की संख्या 4495 हो गई हैं। संक्रमण दर 20 फीसदी पर है। टेस्ट कराने आने वाला हर पांचवां व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिल रहा है। भोपाल में सोमवार को 17 लोगों का अंतिम संस्कार हुआ, जो कोरोना पॉजिटिव थे। वहीं सरकारी रिकॉर्ड में सिर्फ दो मौत दर्ज हैं। सरकार पर मौतों के आंकड़े छिपाने के आरोप लग रहे हैं।
इस पर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम सौ फीसदी गारंटी नहीं देते कि हमारे द्वारा बताए गए आंकड़े एकदम सही ही होंगे, क्योंकि अब अस्पतालों की संख्या बढ़ गई और हमें सभी अस्पतालों में कोविड से होने वाली मौतों का पूरा आंकड़ा नहीं मिल पा रहा है।

मध्य प्रदेश एक दिन पहले ही देश का 7वां सबसे संक्रमित राज्य बन गया है। अब उससे ऊपर महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उप्र, दिल्ली और तमिलनाडु हैं। MP में एक्टिव केस 22654 हो गए हैं। यही रफ्तार रही तो एक महीने में करीब 80 हजार केस बढ़ जाएंगे। वहीं, राज्य में हर दिन 30 हजार सैंपल की जांच हो रही है।
राजधानी के अलावा प्रदेश के बाकी शहरों की स्थिति भी चिंताजनक है..
जबलपुर में सोमवार को 1812 सैँपल की जांच में 257 संक्रमित मिले। एक मरीज की मौत भी हुई है। एक दिन में अब तक इतने मरीज कभी नहीं आए थे। पहली लहर में सितंबर 2020 में संक्रमितों का आंकड़ा 251 था।

ग्वालियर में लगातार 6वां दिन है जब कोरोना संक्रमितों ने शतक मारा है। सोमवार को 1403 सैंपल की रिपोर्ट में से 160 कोरोना पॉजिटिव आए हैं…. 

प्रदेश के शहरों की ऐसी गंभीर स्थिति चिंता का विषय है. कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार ने कुछ शहरों में नाईट कर्फ्यू और सन्डे लॉकडाउन का ऐलान तो किया है लेकिन यह उपाए तब तक सफल नही है जब तक आमजन जागरूक होकर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे एहतियात ना बरते….    
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button