सभी खबरें

चुनाव आयोग का मंत्री उषा ठाकुर को नोटिस, भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह को भी कड़ी चेतावनी…

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में जैसे जैसे उपचुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे बयानबाज़ी का दौर भी अपने चरम पर पहुंच रहा हैं।चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे नेता आए दिन अपनी मर्यादा भूलकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाज़ी कर रहे हैं। इसके साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे ऐसे बयान सामने आ रहे जो शायद आज तक नहीं सुने होंगे।

अब ऐसे बयानों को लेकर चुनाव आयोग सख्त होता हुआ नज़र आ रहा हैं।

इसी सिलसिले में चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर को नोटिस जारी किया हैं। साथ ही उनसे 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा हैं। बता दे कि मंत्री उषा ठाकुर ने मदरसे को लेकर दिए गए बयान पर दिया था। मंत्री ठाकुर ने कहा था सारा कट्टरवाद, सारे आतंकवादी मदरसे में पले-बढ़े हैं। मदरसे बंद होना चाहिए। इसी बयान को लेकर आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया हैं।

उषा ठाकुर के अलावा चुनाव आयोग ने शिवराज सरकार में मंत्री व अनूपपुर से भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह को भी कड़ी चेतावनी दी हैं।

आयोग ने मंत्री बिसाहूलाल सिंह को चेतावनी दी कि दोबारा अपशब्दों का उपयोग कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न करें। प्रत्याशियों के लिए आचार संहिता बहुत पहले जारी कर दी गई थी। बिसाहूलाल ने जो शब्द कहे वह निंदनीय हैं।

मालूम हो कि बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की दूसरी पत्नी को लेकर आपत्तिजनक शब्द कहे थे। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई हैं।

इस से पहले चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ पर कार्यवाही करते हुए उनसे स्टार प्रचार का दर्जा छीन लिया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button