ED ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से की पूछताछ : खड़गे और पियूष गोयल के बीच बहस

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गुरुवार के दिन नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ की जा रही है । जांच एजेंसी खड़गे से दोपहर को लगभग 1:30 बजे से सवाल पूछे जा रहे हैं, पूछताछ अब ही की जा रही है। ED के समन पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे द्वारा सवाल उठाया गया था | उनका सवाल था कि क्या संसद की कार्यवाही के दौरान बुलाना सही है? इस पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जवाब देते हुए कहा कि कोई गलत करेगा तो एजेंसियों को एक्शन लेना पड़ेगा । इसके बाद दोनों में लंबी बहस छिड़ी।

मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि ED ने मुझे नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। मुझे ED के सामने 12.30 बजे पेश होने को कहा गया है। मैं कानून का पालन करना चाहता हूं। लेकिन क्या सदन की कार्यवाही के दौरान मुझे बुलाना उचित है? उन्होंने कहा कि कल पुलिस द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों को घेर लिया गया था। क्या ऐसे माहौल में डेमोक्रेसी जीवित होगी? क्या हम संविधान के अनुसार काम कर सकेंगे ? हम इससे डरने वाले नहीं है, हम इससे लड़ेंगे।

वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि सरकार किसी भी एजेंसी के कामकाज में दखल नहीं देती है। हो सकता है कांग्रेस के समय में ऐसा होता होगा, लेकिन अब अगर कोई भी शख्स कोई गलत काम करेगा तो एजेंसियां अपना कार्य को अवश्य करेंगी।

संसद की 14वें दिन की कार्यवाही के दौरान दोनों सदनों में कांग्रेस द्वारा सरकार के विरुद्ध हंगामा किया गया। जिसके चलते दोनों सदनों को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। सदनों में कांग्रेस नेताओं द्वारा सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाया गया है ।

Exit mobile version