सभी खबरें

धार:- फिर वही बर्बरता, रिश्ते के भाई ने शक की वजह से बहन को बर्बरता से पीटा 

धार:- फिर वही बर्बरता, रिश्ते के भाई ने शक की वजह से बहन को बर्बरता से पीटा 

 मध्य प्रदेश में अभी अलीराजपुर का मामला शांत हुआ नहीं था कि फिर एक और ही ऐसा मामला सामने आया जहाँ रिश्ते के ही भाइयों ने बहन पर शक करते हुए उसे बर्बरता से पीटा. ये एमपी के धार ज़िले के आदिवासी इलाक़े का मामला है. इस पूरे मामले में सात लोग गिरफ़्तार हो गये.

 

अलीराजपुर मामला:-

अलीराजपुर में एक 19 साल की आदिवासी लड़की को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। वीडियो इतना भयावह है कि जिसने भी देखा, उसकी रूप कांप गई। लड़की को पहले बालों से घसीटकर घर से बाहर लाया गया और जमीन पर लेटा कर डंडियों से पीटा गया। आरोपियों का इतने से मन नहीं भरा, इसके बाद लड़की को रस्सियों से बांधकरउसे पेड़ पर लटका दिया गया और फिर उसे बेरहमी से मारा गया। लड़की रोती रही, चिल्लाती रही, पर किसी को तरस नहीं आया।

 

हैरानी की बात ये है कि लड़की पर ये जुल्म गैरों ने नहींअपनों ने ही किया। आरोपियों में लड़की के पिता और चचेरे भाई शामिल हैं।अब जानिए लड़की के साथ ये ज्यादती क्यों हुई?

 

दरअसल, लड़की शादीशुदा है और परिवार का कहना है कि वो बार-बार अपने ससुराल से भागकर कभी अपने मामा के यहां तो कभीमायके चली आती है। शादी को तीन महीने ही हुए हैं। परिवार वालों ने जनजातीय रीति-रिवाज के हिसाब से लड़की की शादी के एवज में 3 लाख रुपये लिए थे। ऐसे में जब लड़की बार-बारघर आने लगी तो मायकेवाले नाराज हो गए और लड़की की बेरहमी से पिटाई कर दी और उसका वीडियो भी बनाया। परिवार का कहना है कि लड़की ने जनजातीय रीति-रिवाजों को तोड़ने की कोशिश की।

 

अलीराजपुर जिले के बोरी थाना इलाके के फुटतालाब गांव का ये वीडियो जब वायरल हुआ तो पुलिस ऐक्शन में आई और चारों आरोपियों को आईपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया। लड़की का मेडिकल करवाया गया है और अब मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button