सभी खबरें

Corona Update : मध्यप्रदेश के इस जिले में भी कोरोना ने दी दस्तक, भोपाल को इंदौर न बना दे जहांगीराबाद

भोपाल 

मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण दिन-ब-दिन और बढ़ता जा रहा है। ताज़ा जारी बुलीतीं के अनुसार अब तक यहाँ कुल 3252 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इंदौर में संक्रमण का खतरा अब भी सबसे ज्यादा बना हुआ है। इंदौर में अब तक 1699 मरीज़ मिले हैं जिसमे से 83 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक 193 लोगों को कोरोना वायरस लील चूका है। पिछले 24 घंटो में 114 नए मरीज़ मिले हैं। वहीं अब तक प्रदेश में 1231 मरीज़ कोरोना से अपनी लड़ाई जीत भी चुके हैं। उज्जैन में भी अब तक 201 संक्रमित मरीज़ मिले हैं जिसमे से 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

जहांगीराबाद में मिले 13 नए मरीज़ 

भोपाल की जहांगीराबाद में कोरोना संक्रमित लोगों का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जहांगीराबाद में कल यानी कि मंगलवार को 17 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। इसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया था। अब कल के बाद आज भी जहांगीराबाद में कोरोना वायरस के 13 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। 13 नए मरीजों के साथ सिर्फ भोपाल के जहांगीराबाद में संक्रमित मरीजों की संख्या 127 हो गई है।

अब तक 656
वही अगर राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 656 पहुंच गया है। वहीं अब तक 23 लोगों की इस बीमारी ने जान ले ली है। जहांगीराबाद क्षेत्र को पहले से ही कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया था जबकि वहां तमाम बंदिशें भी लगाई गई हैं, लेकिन इन सब कोशिशों के बावजूद वहां संक्रमण के आंकड़ों में कमी आने की जगह और बढ़ोतरी देखी जा रही। कल से लेकर आज तक सिर्फ जहांगीराबाद में 30 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इससे सरकार की मुश्किलों तो बढ़ी ही है साथ ही लोगों में भी डर का माहौल है।

सीहोर में मिला पहला मरीज़ 

भोपाल में भर्ती शहर के इंद्रा नगर की 45 साल की महिला मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सूचना के बाद स्वास्थ्य अमले ने क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया है। प्रशासनिक अमला और पुलिस फ़ोर्स भारी संख्या में मौके पर मौजूद हैं। कल शाम को तबियत बिगड़ने पर इस महिला मरीज को जिला अस्पताल में लाया गया था जहां ,प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल के हमीदिया अस्पताल भेजा गया था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button