सभी खबरें

डीजल पेट्रोल की कीमतों में इजाफा को लेकर विधानसभा से विपक्ष ने किया वॉकआउट

डीजल पेट्रोल की कीमतों में इजाफा को लेकर विधानसभा से विपक्ष ने किया वॉकआउट

 भोपाल /गरिमा श्रीवास्तव  :-मध्य प्रदेश में लगातार कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा होने को लेकर प्रदर्शन कर रही थी इसी बीच विधानसभा सत्र भी शुरू हो गया है तो वहीं आज पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ विधानसभा में हंगामा हो गया. इस दौरान कांग्रेस के आक्रामक तेवर नजर आए सड़कों के बाद अब विधानसभा में भी विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

  शून्यकाल के दौरान जब कांग्रेस के विधायकों ने पेट्रोल और डीजल में हो रही मूल्य वृद्धि पर चर्चा कराने की मांग की.इस दौरान सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं हुई जिसके बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया.
 कांग्रेस विधायकों का कहना था कि वह जनता से जुड़े सभी मुद्दों को संसद में उठाएंगे बता दें कि इस बार के बजट सत्र में संसद में लगभग हर रोज आक्रामक तेवर नजर आ सकते हैं. वकआउट के बाद विपक्ष ने सदन के बाहर जमकर नारेबाजी की और गांधी प्रतिमा के सामने धरना देकर बैठ गए.
 पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है जिसका असर जनता की जेब पर पड़ रहा है पर यह सरकार अपने फायदे के लिए किसी की तरफ ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि डीजल और पेट्रोल की मूल्यवृद्धि को लेकर सरकार को सदन में चर्चा कराने चाहिए लेकिन सरकार चर्चा से बच रही है पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन जारी रहेगा. तो वहीं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कोरोना का डर दिखाकर सरकार विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है.
 बता दें कि 3 मार्च को कांग्रेस का विधानसभा घेराव रहेगा सदन में भी इस मामले को जोर-शोर से उठाया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button