सभी खबरें

उपचुनाव पर कांग्रेस का मंथन, कमलनाथ बोले- हवाबाजी की राजनीति अब नहीं चलेगी

उपचुनाव पर कांग्रेस का मंथन, कमलनाथ बोले- हवाबाजी की राजनीति अब नहीं चलेगी

मध्यप्रदेश/भोपाल:
मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर गुरुवार को बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक भी शमिल हुए। बैठक में शमिल कार्यकर्ताओं और नेताओं को कमलनाथ और मुकुल वासनिक ने चुनाव को लेकर टिप्स दिए हैं| कामलनाथ ने कहा हम चुनाव आते ही सब कमजोर हो जाते है इसलिए इस बार आखिरी वक्त तक सब को पूरी ताकत से चुनाव लडना होगा।

कमलनाथ ने ये भी कहा कि अब हवाबाजी की राजनीति नहीं चलेगी। ऐसे नेताओं के कारण ही कांग्रेस चुनाव हारती है। पहले गांव में एक व्यक्ति जाकर कांग्रेस को वोट देने की अपील करता था, तो वोट मिल जाते थे, लेकिन अब राजनीतिक परिस्थितियां बदल गई हैं, अब किसी के कहने पर वोट नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि जब तक मंडल से लेकर सेक्टर तक को मजबूत नहीं किया जाएगा, तब तक चुनाव नहीं जीत सकते। जो ज्यादा गाड़ियों के साथ ताकत बताने की कोशिश करता है, वह उतने ही बड़े अंतर से हारता है। हम हमेशा आखिरी 3 दिन में चुनाव हारते हैं, इस पर मंथन चाहिए।

 

बैठक में उम्मीदवारों के चयन और चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस सर्वे के आधार पर प्रत्याशियों का चयन करेगी। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया नए जोबट विधानसभा क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी पर कहा कि मैं दावेदार नहीं हूं। निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने खंडवा लोकसभा क्षेत्र के लिए की दावेदारी। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और खंडवा लोकसभा क्षेत्र से दावेदारी जता रहे अरुण यादव निजी कारणों से बैठक में शामिल नहीं हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button