हर घर तिरंगा अभियान : कांग्रेस नेता राहुल गांधी का तिरंगा कैंपेन, कांग्रेस नेताओं ने किया फॉलो

हर घर तिरंगा अभियान, राहुल गांधी ने की तिरंगा कैंपेन के अभियान की शुरुआत

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ से पूर्व हर घर तिरंगा अभियान चलाया गया है। जिसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार के दिन राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को ट्विटर प्रोफाइल की डीपी के तौर पर लगाई गई ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी नागरिकों से ऐसा करने की अपील जाहिर की है। वहीं, अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार के दिन इसी तर्ज पर कांग्रेस के अभियान की शुरुआत की है। जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तिरंगा थामे हुए तस्वीर को ट्विटर पर डीपी के तौर पर लगाया है। इस तस्वीर की बात करें तो इसमें जवाहरलाल नेहरू संविधान सभा में तिरंगे को राष्ट्रीय ध्वज के तौर पर पेश करते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इसी प्रकार अपनी डीपी में यही तस्वीर लगाई है। राहुल गांधी ने इस डीपी को पोस्ट करते हुए लिखा है कि देश की शान है, हमारा तिरंगा, हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा। इसके बाद पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और कई कांग्रेस नेताओं ने ट्विटर डीपी में यही तस्वीर इस्तेमाल की है।

हर घर तिरंगा अभियान के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा नागरिकों से 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में राष्ट्रीय ध्वज को अपने डीपी के तौर पर इस्तेमाल करने को कहा गया है।

 

 

 

 

Exit mobile version