सभी खबरें

कांग्रेस का दावा : राहुल का ट्विटर सस्पेंड, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने किया इंकार 

नई दिल्ली : पिछले दिनों राहुल गांधी के द्वारा किए गए एक ट्वीट की वजह से यह कार्रवाई की गई। दरअसल पिछले दिनों राहुल गांधी ने दिल्ली में दुष्कर्म और हत्या की शिकार नौ वर्षीय पीड़िता के माता पिता के साथ मुलाकात की थी और उसकी तस्वीर अपने अकाउंट से शेयर की थी। उस ट्वीट में पीड़िता के माता पिता की पहचान उजागर हो रही थी। जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस और ट्विटर से की थी।माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि उनके ट्विटर अकाउंट को बहाल करने के जरूरी कार्रवाई की जा रही है। हालांकि यह नहीं बताया गया है कि किन कारणों से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। हालांकि ट्विटर ने कांग्रेस पार्टी के इन दावों को खारिज किया है।

ट्विटर ने अपने बयान में बताया की राहुल गाँधी का अकाउंट निलंबित नहीं किया गया है, यह सेवा से बना है| अगर कोई अकाउंट निलंबित किया जाता है तो लोग उसे देख नहीं सकते, ट्विटर ने बताया है की साइट के नियमों को उल्लंघन करने वाला ट्वीट उनके द्वारा हटाए जाने के 12  घंटे के बाद अकाउंट की सभी सेवाएं बहाल हो जाएंगी |उधर अकाउंट ससपेंड होने की वजह से राहुल ने इंस्टाग्राम के जरिये नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया को जीत की बधाई दी | 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button