सभी खबरें

दिल्ली चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर ने थामा बीजेपी का हाथ

  • चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका
  • समीर द्विवेदी हुए बीजेपी में शामिल
  • पिता बोले, यह उनका खुद का फैसला है कोई जानकारी नहीं
  • द्विवेदी के पार्टी छोड़ने की आ चुकी है खबरें

नई दिल्ली : आयुषी जैन : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी ने हाल ही में बीजेपी का हाथ थाम लिया है. हम आपको बता दें, समीर ने मंगलवार को बीजेपी की सदस्यता ली. करीब डेढ़ दशक तक कांग्रेस के संगठन महासचिव रहे जनार्दन द्विवेदी की गिनती सोनिया गांधी के करीबियों में होती है.

बेटे समीर के पाला बदलने पर जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि उन्हें इस बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर समीर ने बीजेपी जॉइन की है तो यह उनका खुद का फैसला है.

 

Delhi: Samir Dwivedi, son of senior Congress leader Janardan Dwivedi joins BJP. https://t.co/70JYDw6hT2 pic.twitter.com/muWQkZZ4TU

— ANI (@ANI) February 4, 2020 “>http://

Delhi: Samir Dwivedi, son of senior Congress leader Janardan Dwivedi joins BJP. https://t.co/70JYDw6hT2 pic.twitter.com/muWQkZZ4TU

— ANI (@ANI) February 4, 2020

 

 

दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने से पहले कांग्रेस ने अपनी तैयारियों के लिए कई समितियों का गठन किया और चुनाव प्रबंधन समिति व प्रचार समिति में पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी को बतौर सदस्य जगह दी गई. द्विवेदी हाल के दिनों में कई मुद्दों को लेकर पार्टी के लिए महत्वपूर्ण साबित हुए हैं.

30 मार्च 2018 को जनार्दन द्विवेदी को संगठन महासचिव पद से हटाया गया था. खास बात है कि इसका लेटर भी खुद उनके सिग्नेचर से जारी किया गया था. इस विदाई के साथ ही माना जा रहा था कि अब जनार्दन द्विवेदी सक्रिय राजनीति को अलविदा कह देंगे.

जनार्दन द्विवेदी छोड़ रहे थे पार्टी
दिल्ली के लाल किला मैदान में बीते दिसंबर में आयोजित गीता प्रेरणा महोत्सव में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य जनार्दन द्विवेदी ने भी मंच साझा किया था. जिसके बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की बात तेजी से फैली थी. अनुमान लगाए जा रहे थे कि द्विवेदी जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं. हालांकि, उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी लेकिन उनके बेटे ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button