सभी खबरें

जबलपुर :- कलेक्टर ने कोविड मरीजों के उपचार के लिये अस्पताल की क्षमता बढ़ाने को लेकर दिये निर्देश,

जबलपुर :- कलेक्टर ने कोविड मरीजों के उपचार के लिये अस्पताल की क्षमता बढ़ाने को लेकर दिये निर्देश,

जबलपुर – कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज मंगलवार को विक्टोरिया अस्पताल में चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुये अस्पताल की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिये हैं । श्री शर्मा ने कहा कि कोविड मरीजों के लिये अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ सेवाओं को भी और बेहतर बनाना होगा  । 
बैठक में सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुररिया, सिविल सर्जन डॉ सी बी अरोरा भी मौजूद थे । कलेक्टर ने कोरोना मरीजों के उपचार में लगे जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं सहयोगी स्टॉफ की सराहना  करते हुये कहा कि आने वाला समय और ज्यादा कठिन हो सकता है, इसके लिये भी हमें तैयार रहना होगा । श्री शर्मा ने कोरोना मरीजों के उपचार हेतु अस्पताल की क्षमता बढ़ाने के बारे में चिकित्सकों से सुझाव भी लिये । उन्होंने जिला अस्पताल में  उपलब्ध ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की संख्या, अस्पताल में दवाइयों एवं उपकरणों की उपलब्धता तथा आवश्यकता का ब्यौरा भी बैठक में लिया ।
 कलेक्टर ने शहर में स्थित फीवर क्लीनिक में प्रतिदिन की ओपीडी की जानकारी भी बैठक में ली । उन्होंने कोरोना के नियंत्रण में फीवर क्लीनिक की भूमिका को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुये कहा कि हमें इस व्यवस्था को और मजबूत बनाना होगा तथा इसका सम्बन्धित क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करना होगा  । ताकि सर्दी, खाँसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ से पीड़ित ज्यादा से ज्यादा लोग यहाँ पहुँचे । श्री शर्मा ने  कहा कि हर फीवर क्लीनिक में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों के सेम्पल भी नियमित रूप से लिये जायें ।
            
 निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का किया निरीक्षण :-
   कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों की बैठक के बाद विक्टोरिया अस्पताल के निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का निरीक्षण भी किया । कलेक्टर श्री शर्मा ने आईसीयू वार्ड के शेष बचे कार्य को तीन-चार दिनों के भीतर पूरा करने के  निर्देश दिये हैं  । ताकि कोरोना के गम्भीर मरीजों को यहाँ उपचार के लिये भर्ती  किया जा सके ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button