सभी खबरें

खुल गई "शिव राज" सरकार की नींद, CM बोले, एक घंटे भी ऑक्सीजन लेट होती है तो सांसे मेरी थमने लगती…

मध्यप्रदेश/भोपाल : मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा हैं। आए दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। हालात ये है कि अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत शुरू हो गई हैं। कई अस्पताल ऐसे है कि जहां ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मच रहा हैं। ऑक्सीजन की कमी के कारण ज्यादातर अस्पतालों ने नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया हैं। 

इसी बीच बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए ऑक्सीजन को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। 

सीएम शिवराज ने कहा कि ये आपात स्थिति है, हम दिन और रात जुटे हैं व्यवस्थाएं बनाने में। ऑक्सीजन चुनौती है मैं इनकार नहीं करता। कल 272 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की उपलब्धता थी आज बढाकर 280 मीट्रिक टन हम कर पाए है। मैंने रेल मंत्री से आग्रह किया है कि क्या भिलाई और राउरकेला से पूरा ट्रक ऑक्सीजन टैंकर का मालगाड़ी से आ सकता है? जिससे समय बच पाए क्योंकि यदि ऑक्सीजन एक घंटे भी लेट होती है तो सांसे मेरी थमने लगती हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़े इसलिए मैं हर स्तर पर बात कर रहा हूँ। हम दूसरा प्रयास कर रहे हैं कि अनावश्यक ऑक्सीजन का प्रयोग ना हो।

गौरतलब है कि ऑक्सीजन की कमी और बढ़ते कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने सरकार सहित जनता को चिंता में डाल दिया। लोग ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर परेशान हैं। वहीं, इसकी कालाबाजारी करने वाले सरकार को खुली चुनौती दे रहे हैं। बहरहाल इन सबके बीच ये अच्छी बात है कि सरकार ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता को लेकर गंभीर दिखाई दे रही हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button