सभी खबरें

Budget 2020 पर बोले CM Kamalnath, भारत के इतिहास का सबसे लंबा भाषण, दिखाता है सिर्फ हवाई सपने

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – शनिवार को देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2020-21 का आम बजट सदन पेश करा। इस बजट में कई बड़े ऐलान किये गए हैं। इस बजट के बाद कांग्रेस समेत कई अन्य दलों ने अपने अपने रिएक्शन दिए। इस कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी रिएक्शन सामने आया हैं। 

सीएम कमलनाथ ने इस आम बजट को निराशाजनक और हवाई सपने दिखाने वाला बजट बताया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री का बजट भाषण आजाद भारत के इतिहास का सबसे लंबा भाषण जरूर था लेकिन 2 घंटे 40 मिनट का ये भाषण सिर्फ आंकड़ों का मायाजाल साबित हुआ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जितने झूठे सपने पिछले बजट में अभी तक मोदी सरकार ने देश को दिखाये हैं, जिसकी मोदी भक्त खुल कर तारीफ करते हैं यदि वो सभी पूरे होते तो देश की अर्थव्यवस्था की यह दुर्गति कभी देखने को नहीं मिलत। 

सीएम कमलनाथ ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का सपना इस बार भी दिखाया गया हैं। इसके अलावा कई पुरानी योजनाओं को सजाकर दोबारा शामिल किया गया हैं। उन्होंने आम बजट में ग्रामीण क्षेत्रों की उपेक्षा का आरोप लगाया और कहा कि देश का बड़ा हिस्सा ग्रामीण इलाकों में बसता है लेकिन केंद्र ने अपने बजट में इस क्षेत्र की उपेक्षा की गई हैं। 

सीएम कमलनाथ ने आगे कहा कि गांव, गरीब, किसान, युवा, रोजगार, महिला सुरक्षा को लेकर बजट में कुछ नया नहीं है, साथ ही बेरोजगारी दूर करने और रोजगार देने का बजट में कोई जिक्र नहीं किया गया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button