सभी खबरें

जबलपुर : सिहोरा की ब्रोकन हिल और बुढागर की एसडीएमएस खदान संचालको पर करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप,CGST ने मारा छापा 

जबलपुर : सिहोरा की ब्रोकन हिल और बुढागर की एसडीएमएस खदान संचालको पर टैक्स चोरी का आरोप,CGST ने मारा छापा 

  •  करोड़ों का आयरन ओर सीज
  • केंद्रीय गुड्स एवं सर्विस टैक्स  (सीजीएसटी) निवारक कार्रवाई ,
  • दो दर्जन अधिकारियों की टीम ने जीएसटी चोरी से जुड़े जप्त किए दस्तावेज 
  • भोपाल और जबलपुर के ऑफिस में भी दबिश 

 द लोकनीति डेस्क जबलपुर
 केंद्रीय जीएसटी आयुक्त कार्यालय निवारक शाखा ने बुधवार को सिहोरा में आयरन ओर खदान और उनकी कंपनी के संचालकों के यहां छापे की कार्रवाई की है। करीब दो दर्जन अधिकारियों की टीम ने खदान संचालकों के जबलपुर और भोपाल स्थित कार्यालय खदान, प्लांट और साइड कार्यालय पर कार्रवाई की। टीम ने करोड़ों रुपए की कीमत का आयरन ओर सीज किया है। छह जगहों पर मारे गए छापे में जीएसटी चोरी से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए हैं।  दस्तावेजों से लाखों रुपए की कर चोरी सामने आई है।
 सूत्रों से हासिल जानकारी के अनुसार केंद्रीय गुड्स एवं सर्विस( सीजीएसटी) की निवारक शाखा ने सिहोरा के बुढागर स्थित राजीव चड्डा की एसडीएमएस ओर प्राइवेट लिमिटेड आयरन ओर के प्लांट पर छापा मारा। इसके अलावा उनके सिविल लाइन स्थित घर एवं कार्यालय में भी टीम ने जांच की बताया जाता है कि प्लांट के लिए खनिज विभाग की एनओसी नहीं थी इसके बावजूद वहां काम चल रहा था। इस मामले को जीएसटी और आयकर विभाग से ही अवगत कराया गया था। इसी आधार पर कार्रवाई की गई है। प्लांट में रखे आयरन और को सीज किया गया है। सूत्रों ने बताया कि करीब एक करोड रुपए की टैक्स चोरी सामने आई है। 
ब्रोकन हिल कंपनी, खदान और कार्यालय में छापा : सीजीएसटी की टीम ने सिहोरा के हरगढ़ में संचालित जगजीत सिंह वालिया की ब्रोकन हिल कंपनी के द्वारा में चल रही खदान और भोपाल स्थित कार्यालय में भी छापे की कार्रवाई की। वालिया पर आयरन ओर की दो अवैध खदानों के मामले में कलेक्टर जबलपुर कोर्ट में केस चल रहा है। सीजीएसटी निवारक शाखा की टीम ने तीनों जगह पर कार्रवाई कि इन जगहों से जरूरी दस्तावेज जप्त किए गए हैं। प्लांट में रखे आयरन और को जप्त किया गया है और पंचनामा के बाद संचालक के ही सुपुर्द किया गया अब टैक्स की चोरी का आकलन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button