सभी खबरें

बस हादसे में 51 मौत के बाद खुली सरकार की नींद.  वाहनो के लिए शुरू किया जांच अभियान.   सचिव एसएन मिश्रा ने सभी RTO को जारी किये निर्देश. 

बस हादसे में 51 मौत के बाद खुली सरकार की नींद. 
वाहनो के लिए शुरू किया जांच अभियान.  
सचिव एसएन मिश्रा ने सभी RTO को जारी किये निर्देश.
 

भोपाल/निकिता सिंह:  सीधी में हुए बस हादसे में 16 फरवरी 51 लोगो की मौत के बाद सरकार की नींद खुली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मृतको के परिजन से मुलाकात की। इसके बाद पुरे प्रदेश में 18 फरवरी से जांच अभियान चलाया जाएगा। परिवहन के मुख्य सचिव एसएन मिश्रा ने बुधवार को शाम तक इसी  संबंध में जिले के आरटीओ से बात करके निर्देश जारी कराऐ।

एसएन मिश्रा का कहना है.कि ये हादसा भूल से हुआ है. इसकी जांच जारी है. ताकि हमें पता चल सके के किस कारण से दुर्घटना हुई. उनका कहना है कि गुरूवार से इस पुरे हफ्ते तक वाहनों की जाँच अभियान शुरू कराई जाएँगी। जांच में वाहनों का फिटनेस की सुरक्षा के लिए दोनों साइड के दरवाजो व स्पीड गवर्नर की जाँच कराई जाएँगी अगर जाँच में कोई भी गड़बड़ी दिखी तो तुरंत बस संचालक पर पुलिस करवाई की जाएंगी।   
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा रसूखदार को भी न छोड़ें.

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि कोई लवरवाही नहीं की जाएँगी। कोर्ट के आदेश का पालन न करने वालो पर सख्त करवाई की जाएँगी. चाहे कोई रसूखदार ही क्यों न हो नियम का पालन नहीं किया तो तुरंत करवाई की जाएँगी। राजपूत के अफसरों का कहना है कि फोन भी आये तो भी करवाई नहीं रोकी जाएंगी. ये प्रक्रिया लगातार जारी रहेंगी।
भोपाल, विदिशा, जबलपुर में बुधवार को जारी हुआ जांच अभियान.
आरटीओ उड़नदस्ते ने भोपाल में बुधवार को चेकिंग जारी कर दी. इंदौर रोड और खजूरी सड़को पर बस चेकिंग जारी रही.सीहोर, भोपाल, इंदौर, के बिना फिटनेस,बिमा को तोड़ते हुए गई बस को पुलिस ने जब्त कर लिया है। शाम को 6 बजे तक विदिशा रायसेन होशंगाबाद रोड पर बसों की चेकिंग चलती रही। आपको बता दे कि भोपाल के आलावा रायसेन और जबलपुर में आरटीओ की टीम सड़क पर उतरी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button