सभी खबरें

भाजपा को सता रहा है इस बात का डर, अब इसके बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – 23 मार्च को मध्यप्रदेश (Madhy Pradesh) के मुख्यमंत्री के तौर पर चौथी बार शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने करीब 29 दिनों बाद कैबिनेट गठन किया। इस दौरान पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। मंत्रिमंडल में भाजपा (BJP) कोटे से तीन और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर आए पूर्व विधायकों में से दो को शपथ दिलाई गई थी।

अब मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पेंच फंसे हुए हैं। सरकार को 3 माह होने को आए है। लेकिन अब तक मंत्रिमंडल के विस्तार (Cabinet Expansion) को लेकर सिर्फ चर्चाओं का दौर चल रहा हैं। माना जा रहा था कि 2 या 3 जून को मंत्रिमंडल विस्तार पर मुहर लग जायेगी। लेकिन अब राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को देखते हुए पार्टी ने इस विस्तार को और टाल दिया हैं। 

दरअसल, 19 जून को मप्र में राज्यसभा (Rajya Sabha) की तीन सीटों के लिए मतदान (Voting) होना हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा (BJP) हाईकमान राज्यसभा चुनाव से पहले किसी तरह का जोखिम उठाने के मूड में नहीं है। पार्टी को डर है कि मंत्रिमंडल विस्तार से असंतोष बढ़ेगा और असंतुष्ट माहौल खराब कर सकते हैं।

ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख आगे खिसक सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button