सभी खबरें

BHOPAL – रिश्वत लेते धरा गया निगम कर्मचारी, लोकायुक्त टीम नें उतरवाई पैंट

रिश्वत लेते धरा गया निगम कर्मचारी, लोकायुक्त टीम नें उतरवाई पैंट

प्रदेश की राजधानी भोपाल की लोकायुक्त टीम ने रिश्वत खोरी के आरोप में कार्रवाई की है। आरोपी कर्मचारी पर रिश्वत लेने की पुष्टी होने के बाद लोकायुक्त टीम ने बाबू की पैंट तक उतरवा ली।
 नगर निगम के एक बाबू नें एक विधवा से नगर निगम का काम करने के बदले पैसे की मांग कर रहा था।  महिला ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की। जिसके बाद लोकायुक्त ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की।
रंगेहांथ किया गिरफ्तार
पहले आरोपी से हुई महिला की बातचीत को साक्ष्य माना गया। इसके बाद जैसे ही आरोपी ने महिला के बेटे से रिश्वत ली तो पुलिस ने उसे रंगे हाथी गिरफ्तार कर निगम कर्ज के परिवार से ही रिश्वत माग रहा था आरोपी नगर निगम के एक कर्मचारी की पत्नी ने लोकायुक्त से शिकायत करते हुए बताया कि माता मंदिर स्थित नगर निगम में शमीम उनके दिवंगत पति के एरियर के बचे हुए और लाख रुपए निकामनाने के एवज में तीन हजार पर रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत में महिला ने ये भी कहा कि आरोपी शमीमुद्दीन इससे पहले ने एक हजार रूपए की रिश्वत ले चुका है लेकिन काम बारने के बजाय एक बार फिर से दो हजार रुपए मांगता है। इस दौरान महिला ने आरोपी से संभव के लेन.देन के समय में हुई बातचीत का रिकार्ड भी पुलिस को दिखाया।
लोकायुक्त टीम ने महिला की शिकायत  पर निगम कार्यालय में छापा मारा और शमी को दो हजार रूपए लेते हुए पकड़ लिया।
लोकायुक्त ने उतरवाई आरोपी पैंट
लोकायुक्त टीआई मनोज पटवा के मुताबिक लोकायुक्त टीम द्वारा बनाई रणनीति के अनुसार दिवंगत शेख मोहम्मद के बेटे शेख रिजवान को रिश्वत के बाकी दो हजार रुपए लेकर नगर निगम दफ्तर पहुंचाया गया जहां लेखा लिपिक शमीमुद्दीन उसी के केबिन में बैठा था। थोड़ी देर बातचीत के बाद रिजवान ने आरोपी को रिश्वत की रकम दी तो आरोपी ने उन पैसे को तुरंत अपनी पैंट की जेब में रख लिए। इधर लोकायुक्त टीम पहले से ही मौके की तलाश में दफ्तर के बाहर बैठी थी। आरोपी के पैसे लेते ही  तत्कल टीम आरोपी के केबिन में पहुंच गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button