सभी खबरें

अपने बयान से बदले कृषि मंत्री, कहा नहीं हुआ किसानों का कर्ज़ माफ़, कमलनाथ-राहुल पर करवाऊंगा FIR

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले उपचुनावों (By Election) में किसानों की कर्जमाफी एक बड़ा मुद्दा बन गया हैं। हालही में हुए विधानसभा सत्र (Assembly Session) में सरकार ने माना कि प्रदेश में किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ हुआ हैं। 

यहां तक कि खुद कृषि मंत्री कमल पटेल (Agricultural Minister Kamel Patel) ने लिखित उत्तर में कहा है कि किसानों की कर्जमाफी हुई हैं। कमल पटेल (Kamal Patel) ने कहा है कि प्रदेश में 51 जिलों में 26 लाख 95 हजार किसानों का 11 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ हुआ।

इस बीच कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से माफी की मांग की हैं। कृषि मंत्री कमल पटेल ने चेतावनी दी कि अगर राहुल गांधी और कमलनाथ ने माफ़ी नहीं मांगी तो मैं किसानों से उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) करवाऊंगा।

मंत्री कमल पटेल का कहना है कि किसी भी किसान का दो तो क्या एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ नहीं हुआ। इसके चलते किसानों ने बैंक की किश्त नहीं भरी और वे डिफाल्टर (Defaulter) हो गए। किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई। राहुल गांधी ने कहा था 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ कर देंगे, नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 

इस से पहले उन्होंने ट्वीट करके राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा था। मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा था की – “झूठों के सरताज राहुल जी आपको शर्म आनी चाहिए। आपने कहा था 10 दिन में मध्यप्रदेश के सभी किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ नहीं तो 11वें दिन मुख्यमंत्री बदल दूंगा, न तो आपके कहे अनुसार किसानों का कर्ज माफ किया न ही CM बदला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button