सभी खबरें

कृषि, पशु पालन व विशेषज्ञ बेरोजगार युवाओं से आज गुगल मीट के माध्यम से करेंगे चर्चा

खरगोन से लोकेश कोचले की रिपोर्ट – भारत सरकार की आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर मप्र शासन के आत्मनिर्भर मप्र कार्यक्रम के तहत जिले के युवा बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास व मार्गदर्षन प्रदान करने के लिए आज गुरूवार को गुगल मीट के माध्यम से कृषि व पशुपालन विभाग के अधिकारियों व विशेषज्ञों द्वारा युवाओं से चर्चा की जाएगी।

पशु चिकित्सा उप संचालक डॉ. राजू रावत ने बताया कि इस दौरान उनके द्वारा प्रातः 12 बजे स्वागत उद्बोधन दिया जाएगा। इसके बाद 12.5 बजे से 12.25 बजे तक मांस व पशु उत्पादन प्रसंस्करण पर वरिष्ठ पशु चिकित्सक डॉ. शारिक शेख द्वारा युवाओं से संवाद करेंगे। तत्पश्चात 12.25 से 12.45 तक पशुपालन एवं अधोसंरचना विकास व पशु निधि पर पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी डॉ. एससी पटेल, 12.45 से 1.5 बजे तक पशु आहर निर्माण ईकाई पर डॉ. सीबी सिंग, 1.5 बजे से 1.25 तक डेयरी, मुर्गीपालन व पशुपोषण पर पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ डॉ. सौरभ कुमार राजवैद्य, 1.25 से 1.45 बजे तक कृषि एवं बकरीपालन पर कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंग, 1.45 से 2.5 बजे तक स्वरोजगार स्थापना के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक एसएस मंडलोई युवाओं को मार्गदर्षन देंगे।

साथ ही 2.5 बजे से 2.30 बजे तक पशु उत्पादकता बढ़ाने के उपाय पर पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ डॉ. खेमेंद्र रोकड़े एवं 2.30 से 3 बजे तक जिज्ञासाओं एवं प्रश्नों के समाधान पर प्रतिभागी एवं विषय विशेषज्ञ चर्चा करेंगे। इच्छुक युवक लिंक meet.google.com/jzv-poiq-zeg के माध्यम से जुड़ सकते है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए संबंधित पशु चिकित्सा केंद्र से संपर्क कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button