सभी खबरें

फिर अपनी ही सरकार के खिलाफ बोले BJP MLA नारायण त्रिपाठी, इस बार दी आंदोलन की चेतावनी

मध्यप्रदेश : भाजपा के दिग्गज विधायक और नेता नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। इस बार उन्होंने बिजली की समस्या को लेकर सरकार का घेराव किया हैं। साथ ही आंदोलन करने की चेतावनी भी दी हैं।

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक को पत्र लिखा है जिसमें विंध्य क्षेत्र के रीवा-शहडोल में बदहाल विद्युत व्यवस्था की बात की गई हैं।

उन्होंने पत्र लिखकर कहा कि आपको ज्ञात होगा कि वर्तमान समय में क्षेत्रीय किसानों द्वारा खरीफ फसलों की बोनी व रोपा इत्यादि लगाने का कार्य किया जा रहा है, ऐसे में सिंचाई हेतु पर्याप्त बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता है, किन्तु लंबे समय से विन्ध्य क्षेत्र के रीवा-शहडोल जोन में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह बदहाल है, अघोषित बिजली कटौती से किसान व आमजन बुरी तरह परेशान हैं। 

जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ट्रांसफार्मर्स का भारी अभाव है, मैंटेनेंश के लिये बिजली के खंभो व केबल / तार की आपूर्ति नहीं है, ऐसे में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह चरमरा गई है। किसानों को सिंचाई हेतु मात्र घंटे दो बिजली मिल पा रही है, ऐसे में उनकी बोनी प्रभावित हो रही है। उक्त समस्या के समाधान के लिए कंपनी ने अभी तक कोई गंभीर कदम नहीं उठाये हैं, जिससे किसान व आमजन अत्यंत आक्रोशित है।

उन्होंने आगे लिखा कि बदहाल बिजली व्यवस्था में सुधार न होने की स्थिति में दिनांक १९ जुलाई २०२१ को मैं कंपनी के जबलपुर मुख्यालय में ज्ञापन दूंगा एवं इसी दिन विन्ध्य क्षेत्र के सभी बिजली कार्यालयों में किसानों व आमजनों द्वारा अपनी समस्या व मांगो को लेकर ज्ञापन दिये जायेंगे। कंपनी द्वारा सुधारात्मक कदम न उठाये जाने की स्थिति में हम वृहद आंदोलन करने के लिये मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी आपकी होगी। कृपया सूचित हों।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button