सभी खबरें

अर्थव्यवस्था को बचाएंगी लक्ष्मी, तो सीतारमण क्या करेंगी? अभिषेक मनु सिंघवी

नई दिल्ली – देश की अर्थव्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। महंगाई अपने सबसे ऊंचे स्तर पर हैं। इन हालात को सुधारने के बजाए नेताओं में बयानबाज़ी का दौर शुरू हो गया हैं। बता दे कि बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक बयान पर बवाल मचा हुआ हैं। दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि अगर नोट पर लक्ष्मी की तस्वीर लगाएंगे तो अर्थव्यवस्था सुधर सकती हैं। 

इसके अलावा सुब्रमण्यम स्वामी ने हवाला दिया कि इंडोनेशिया ने अपने यहां नोटों पर गणेश की फोटो लगाई है, जिससे उनको काफी फायदा हुआ हैं। ऐसे में भारत को भी कुछ ऐसा ही करना चाहिए। इस पर किसी को बुरा नहीं मानने की जरूरत नहीं हैं। इतना ही नहीं सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से कहा जा चुका है कि सरकार में जो लोग अर्थव्यवस्था संभाल रहे हैं उन्हें इसके बारे में कुछ नहीं पता हैं। 

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के इसी बयान पर बवाल मचा है और विपक्षी पार्टियां इस तर्क पर निशाना साध रहे हैं। 

 

 

You thought the premiere economist of the RW economy groups would have a better solution than changing the face of bank notes. Goddess Lakshmi would save the economy without being patronised in this manner but then what is the FM's job?#SubramanianSwamy

— Abhishek Singhvi (@DrAMSinghvi) January 16, 2020

 

बता दे कि कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुब्रमण्यम स्वामी के इस बयान पर निशाना साधा हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपने सोचा था कि देश के इकॉनोमिस्ट अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए कोई आइडिया देंगे, लेकिन वो नोट बदलने की बात करते हैं। माता लक्ष्मी इस तरह का काम करके अर्थव्यवस्था को ठीक कर देंगी, लेकिन फिर वित्त मंत्री क्या काम करेंगी?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button