सभी खबरें

लव जिहाद:- भोपाल से दिल्ली ले जाकर बनाया धर्म परिवर्तन करने का दबाव, मना करने पर किया शादी से इंकार

लव जिहाद:- भोपाल से दिल्ली ले जाकर बनाया धर्म परिवर्तन करने का दबाव, मना करने पर किया शादी से इंकार

भोपाल:- राजधानी भोपाल में एक बार फिर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. फेसबुक पर दोस्ती के बाद एक युवती और युवक के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया।5 साल तक आरोपी ने युवती से अपना धर्म छुपाया. बीते 24 मार्च को दोनों शादी के इरादे से घर से भाग निकले।आरोपी ने युवती को दिल्ली में रखा और वहां उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए. जिसके बाद पीड़िता ने आरोपी से शादी करने की बात कही तो उसने बताया कि वह दूसरे धर्म का है और युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा.फरियादी ने जब इनकार किया तो आरोपी ने उसे छोड़ दिया 2 दिन पहले लड़की किसी तरह से अपने घर वापस लौटी है.

 

 मंगलवार को उसने अपने परिवार वालों के साथ थाने में पहुंचकर मामला दर्ज करा दिया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय पीड़िता घरों में सफाई का काम करती है, 5 साल पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती राजा नाम के युवक से हुई थी.आरोपी बरेला गांव का रहने वाला है.दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था और समाज के डर से दोनों ने भाग कर शादी करने का फैसला लिया. 24 मार्च को दोनों ट्रेन से दिल्ली चले गए,वहां आरोपी ने फरियादी के साथ शादी का भरोसा दिलाक़र संबंध बना लिए. बाद में आरोपी ने शर्त रखी कि लड़की को शादी करने के लिए धर्म बदलना पड़ेगा, और फिर वह उससे शादी करेगा पीड़िता ने अपना धर्म बदलने से इनकार कर दिया तब आरोपी ने लड़की को प्रताड़ित करना शुरू किया.

 लड़की के साथ मारपीट भी की और फिर उसे भगा दिया.दो दिन पहले युवती किसी तरह अपने घर वापस लौटी है,और पहुंचकर पूरा घटनाक्रम अपने परिजनों को बताया जिसके बाद थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button