सभी खबरें

Crime : आखिर क्यूँ एक माँ ने अपने ही लाड़ले को टंकी में डूबाकर मार डाला !

Bhopal Desk :– राजस्थान के झुंझुनू  चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक माँ ने अपने ही बेटे को पानी के टंकी में डूबाकर मार डाला। अपने ही बेटे कि हत्या करने वाली माँ ने उसके बाद अपने बेटे पर हमला होने कि झूठी कहानी भी रच डाली। 

झुंझुनू के बुडानिया गाँव में रहने वाली सुनीता का विवाद आए दिन अपने पति विद्याधर से होता था। विद्याधर को शिकायत थी कि उसकी पत्नी के गैर मर्दों के साथ संबंध हैं। पति-पत्नी के बीच के झगड़े ने एक मासूम कि जान ले ली। शनिवार कि रात विद्याधर किसी काम से बाहर गया हुआ था। उसी रात को सुनीता ने अपने 4 साल के बेटे विवान को पानी के टंकी में डूबाकर मार डाला। पूरी प्लानिंग के साथ किया गया यह अपराध कितना भयावाह था कि एक माँ ने अपने बेटे कि जान तो ली ही साथ-साथ उसके मौत को हमले का रूप देने कि भी कोशिश करती रही। 

मारने के बाद ब्लेड से काटा 
पहले तो सुनीता ने अपने ही बेटे कि जान ली उसके बाद इस अपराध को छुपाने के लिए उसने अपने ही हाथ और गले कि नसें कांट ली। ताकि पुलिसवाले समझे कि सुनीता पर किसी ने हमला किया है और उसके बेटे को अपने साथ ले गया है। उसने परिजनों को भी यही बताया क कोई हमला कर विवान को उठा ले गया है। पुलिस वालों को भी एक बार उसके कहानी पर भरोसा हो गया। 

ऐसे खुला भेद 
सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और जांच शुरू हुई। शुरुआत में तो सबको लगा सुनीता सच बोल रही है। मामले का भेद तब खुला जब विवान का लाश टंकी से बरामद हुआ । उसके बाद डॉग स्क्वाड कि टीम मौके पर पहुंची और कुत्ते को बार-बार घर से लेकर टंकी तक घुमाया गया जिसके पुलिस को सुनीता के बेड के नीचे एक अहम सुराग मिला। वह सुराग था एक ब्लेड यह वही ब्लेड था जिसका इस्तेमाल सुनीता ने अपना नस काटने के लिए किया था। जब पुलिस ने सख्ती से इस बारे में पूछताछ कि तब सुनीता ने सारा राज़ खोला। 

हम अपनी लड़ाई में यह भूल जातें हैं कि इसका असर क्या होगा। शक एक ऐसा नासूर है जिसने कई घरों को तबाह कर दिया है। समझिये कि उस माँ कि मनोदशा क्या रही होगी जिसने अपने ही लाडले कि जांच ले ली। जरूरत है कि अब हम बिखरते रिश्तों को संभालें ताकि इस तरह कि घटनाओं से समाज को बचाया जा सके। 
भोपाल से गौतम कुमार कि रिपोर्ट 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button