गांधी मेडिकल कॉलेज का सो रहा प्रशासन जागा, डीन ने दिया इस्तीफा, हड़ताल पर थे जूनियर डॉक्टर्स  

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया हैं। गांधी मेडिकल कॉलेज के छात्र पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर बैठे थे। छात्रों की मांग थी के डीन अपने पद से इस्तीफा दे। जिसके बाद डीन अरुणा कुमार ने अपना इस्तीफा दे दिया हैं। 

बता दे कि पिछले तीन दिनों से गांधी मेडिकल कॉलेज के छात्र हड़ताल पर बैठे थे। दरअसल बीते तीन दिनों पहले गांधी मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक लड़की से रेप करने की कोशिश की, जिसके बाद उस लड़की ने जैसे तैसे अपनी जान बचाई। हालांकि वो व्यक्ति वहां से उस लड़की के पैसे और कुछ सामान चुरा ले गया। इस हादसे के बाद आक्रोषित छात्र बीते तीन दिनों से हड़ताल कर थे। और गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन से इस्तीफे की मांग कर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को इस्तीफा दिया। 

 जूनियर डॉक्टरों की शिकायत 

जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि इस हॉस्टल में बीते 6 महीने में चोरी की करीब 8 से 10 से घटनाएं हो चुकी हैं। उस घटना में करीब 8 बार दो पहिया वाहन चोरी हो चुके हैं और इसकी शिकायत प्रबंधन से किया गया लेकिन उनकी तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया। छात्रों का आरोप है कि कैम्प्स के एच-ब्लॉक के हॉस्टल के बाहर की सड़क पर 6 से ज्यादा बार मेडिकल छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें हुईं, हर बार प्रबंधन से शिकायत की गई लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे अब ये घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

Exit mobile version