भाजपा से राज्यसभा उम्मीदवार सुमित्रा वाल्मीकि और कविता पाटीदार ने भरा अपना नामांकन, जताया केंद्र का आभार

भोपाल : मध्य प्रदेश तीन राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है, इन सांसदों में बीजेपी के एमजे अकबर, संपतियां ऊइके और कांग्रेस के विवेक तन्खा शामिल है। जहां कांग्रेस ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा को राज्यसभा भेजने का फ़ैसला लिया है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने सुमित्रा वाल्मीकि और कविता पाटीदार पर अपना दांव खेला है। आज भाजपा की दोनों उम्मीदार राज्यसभा में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले भाजपा प्रदेश कार्यालय में दोनों का भव्य स्वागत हुआ। दोनों ही उम्मीदार अपने हुजूम के साथ भाजपा कार्यालय पहुंची थी।

वहीं, राज्यसभा की दावेदारी मिलने पर सुमित्रा वाल्मीकि ने केंद्रीय नेतृत्व का ह्रदय से आभार जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वर्ग की राजनीति नहीं की
व्यक्ति को कैसे ऊपर लाना है इसका प्रयास किया। मोदी जी जैसे ही प्रधानमंत्री बने, उन्होंने स्वच्छता के लिए झाड़ू उठा ली, ये मैसेज देता है कि कोई ऊंच नीच नहीं है, सब बराबर है। उन्होंने दलित वर्ग के पैर पखारे कर संदेश दिया कि समाज का सर्व व्यक्ति समान है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में राज्यसभा की 11 सीटें हैं, इनमें से 8 पर बीजेपी का कब्जा है, 3 सीटों पर कांग्रेस काबिज है। मप्र विधानसभा में सदस्यों की मौजूदा संख्या के हिसाब से बीजेपी को दो और कांग्रेस को एक सीट मिलेगी।

Exit mobile version