Bhopal : संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे, मंत्री इमरती देवी ने दिया बीजेपी का हवाला, कहा TV पर देखा था की …….. 

भोपाल : आंगनबाड़ी में बच्चों को अंडा दिए जाने पर जहां कांग्रेस के मंत्री इसका समर्थन कर रहे है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी इसके कड़े विरोध में हैं। हालही में कांग्रेस मंत्री इमरती देवी ने समर्थन किया हैं। इमरती देवी ने कहा कि टीवी पर देखा-सुना है कि संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे, अंडा शरीर के लिए फायदेमंद है, इसलिए कुपोषित बच्चों को अंडा देना चाहते हैं।

मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मैं खुद भी अंडा खाती हूं, अंडा खाने में कोई बुराई नहीं हैं। 

इमरती देवी ने आगे कहा कि भाजपा पहले अपने शासन वाले राज्यों में अंडा वितरण बंद कराएं। उन्होंने ये भी कहा कि अंडा वितरण की योजना तो हमने शुरू भी नहीं की हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस के मुख्यालय वाले राज्य महाराष्ट्र में अंडे बांटे जा रहे हैं। जबकि बीजेपी इसका विरोध कर रहीं हैं। 

मालूम हो कि इसके पहले मंत्री इमरती देवी ने कहा कहा था कि अंडा शाकाहारी है, जहां कुपोषण है वहां सरकार मध्यान्ह भोजन में अंडा देगी। मध्यप्रदेश में जहां- जहां कुपोषण होगा वहां अंडा दिया जाएगा। मंत्री इमरती देवी ने ऐलान किया कि आदिवासी अंचल के बाद पूरे प्रदेश में सरकार अंडा बांटेगी। 

बता दे कि इससे पहले भी अंडे को लेकर सियासत काफी गरमा चुकी हैं। बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह इसका कड़ा विरोध कर चुके हैं। जबकि कांग्रेस नेता दिग्विजय समेत कांग्रेस के कई मंत्री इसके समर्थन में हैं। हालांकि मंत्री इमरती देवी के इस बयान के बाद सियासत फिर गरमा चुकी हैं। 

Exit mobile version