सभी खबरें

जबलपुर : शराब दुकान खोले जाने का विरोध, सड़कों पर उतरी महिलाएं, किया चक्काजाम, मिला BJP MLA का साथ 

जबलपुर :  मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी भाजपा विधायक अशोक रोहाणी शराबबंदी को लेकर अब मैदान में आ गए है। दरअसल, शुक्रवार को शराब की नई निति लागू होने के साथ नए ठेकेदारों ने दुकानों का संचालन शुरू कर दिया है। 

बताया जा रहा है कि जबलपुर के सदर-पेंटीनाका चौक मार्ग में रहवासी बस्ती के मुख्य प्रवेश मार्ग में शराब दुकान स्थानांतरित कर खोले जाने का विरोध शुरू हो गया। महिलाएं सड़को पर उतर आई और यहां चक्काजाम कर जमकर नारेबाजी की। 

वहीं, महिलाओं द्वारा शराब दुकान को लेकर किए जा रहे जक्काजाम की सूचना मिलते ही मौके पर विधायक अशोक रोहाणी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने भी महिलाओं को आश्वासन दिया कि गले 24 घंटे में दुकान बंद करवा दी जाएगी, वरना वह खुद महिलाओं के साथ सड़क पर उतर कर शराब की दुकान हटाने विरोध में शामिल होंगे और चक्काजाम करेगें।

इधर, महिलाओं का कहना है कि जिस मार्ग पर दुकान खोली गई है, उस जगह से कामकाजी महिलाओं का आना जाना लगा रहता है, ऐसे में रातों रात टीन का कंटेनर खड़ा कर शराब की दुकान खोला जाना गलत है। शराब दुकान खोले जाने के विरोध में पुलिस, रक्षा संपदा विभाग और केंट बोर्ड को भी शिकायत दी गई थी। लेकिन कोई भी कार्रवाई नही हुई। 

मालूम हो कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में शराब की दूकान में पत्थर मर कर तोड़फोड़ की थी। इसके बाद इलाक़े की महिलाओं ने भी शराब दूकान का जमकर विरोध किया था। वहीं, उमा भारती को विधायक रामबाई का भी समर्थन मिला था। रामबाई ने भी कहा था कि शराब दुकानदारों को घसीट-घसीट कर मारेगी, अब इसी कड़ी में जबलपुर में भी भाजपा विधायक अशोक रोहाणी भी शराबबंदी को लेकर मैदान में उतर आए है। 

बताया जा रहा है, कि दुकान जिस स्थान पर दुकान खोली जा रही है वह केंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष चिंटू चौकसे की है। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button