खेलग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंनियत फ़िल्मीपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

ICC महिला वर्ल्ड कप T20 में आज भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

प्रणय शर्मा, भोपाल। ICC महिला T20 वर्ल्ड कप 2023 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। जिसमें वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में श्रीलंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है। इसी बीच रविवार यानी 12 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में हमेशा की तरह भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक भिडंत देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि ये मुकाबला शाम 6:30 बजे से शुरू होगा।

आपको बता दें कि भारतीय महिला और पाकिस्तान महिला टीम अंतरराष्ट्रीय टी20 में 13 बार खेल चुकी हैं। पाकिस्तान के मुकाबले भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। पाकिस्तान ने जहां महज तीन मैच में जीत दर्ज की है तो वहीं टीम इंडिया ने 10 मुकाबलों में पाकिस्तान को धूल चटाई है। जबकि पिछले 5 मैचों की बात की जाए तो भारत ने 4 बार जीत अपने नाम दर्ज की है।

टी20 वर्ल्ड कप में अब तक

ICC, T20 वर्ल्डकप की बात की जाए तो इसमें भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन पाकिस्तान भी कुछ कमी नहीं है। भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच टी20 वर्ल्ड कप के तहत अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। भारत ने 4 बार जीत हासिल की है तो पाकिस्तान महज दो मुकाबले ही जीत पाया था।

महिला टी20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया
मटच मेंं हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़ और शिखा पांडे मैदान में उतरेंंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button