ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देश

बुलडोजर अभियान : केजरीवाल सरकार और एमसीडी आमने सामने, मांगी रिपोर्ट, उठा सकती है बड़ा कदम

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बीते महीने से ही अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन जारी है। जहांगीरपुरी से बुलडोजर के एक्शन का शुरू हुआ सिलसिला शाहीनबाग, मंगोलपुरी समेत नजफगढ़ तक जा पहुंचा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि शहर में कई इलाकों में चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान से 63 लाख लोग बेघर हो जाएंगे और यह आजाद भारत की ‘सबसे बड़ी तबाही’ होगी।

वहीं, एमसीडी ने दावा किया कि उसने अवैध कब्जों और अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलाया। तीनों एमसीडी ने अपने-अपने कार्यक्षेत्र में खूब बुलडोजर चलवाए और अवैध कब्जों और अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लिया।

वहीं, अब इन सबके बीच अलग-अलग इलाकों में तीनों नगर निगमों की ओर से चले इस अभियान को लेकर अब दिल्ली सरकार और एमसीडी आमने सामने है।

बता दे कि केजरीवाल सरकार ने एमसीडी से अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने को लेकर रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली सरकार ने एमसीडी से 1 अप्रैल से लेकर अब तक का सारा डेटा देने को कहा है।

माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार इस रिपोर्ट को देखने के बाद आगे कुछ कदम उठा सकती है, क्योंकि शुरू से ही आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ आवाज बुलंद करती रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button