भोपाल: अप्रैल की शुरुआत में ही पानी की किल्लत, पर्याप्त जल के लिए अभी से तरस रहे लोग

भोपाल: अप्रैल की शुरुआत में ही पानी की किल्लत, पर्याप्त जल के लिए अभी से तरस रहे लोग

मध्य प्रदेश//भोपाल:- अभी गर्मी की शुरुआत ही हुई है लेकिन अभी से राजधानी के लोगो को पर्याप्त पानी भी नसीब नहीं हो पा रहा हैं। आश्चर्य की बात तो यह है अभी से यह स्थिति है तो मई जून में जब भंयकर गर्मी पड़ती है तब क्या होगा? जब की भोपाल तो तालाबों का शहर के नाम से ही मशहूर हैं। 

फिर भी यहाँ पर लोग पानी के लिए तरस रहे है यह स्थिति पिछले चार दिनों से बरक़रार है और बुधबार को यानि पांचवे दिन भी यही स्थिति रही, मंगलबार को पाइपलाइन सुधरने के बाद बुधबार दोपहर तक कोलार क्षेत्र के ओवरहेड टैंक भरना शुरू हुए, लेकिन शहर के बीच में टैंक आधे भी नहीं भर पाए थे और सप्लाई भी शुरू कर दी गयी।

परिणाम यह हुआ कि अरेरा कॉलोनी, शाहपुरा, त्रिलंगा, कोटरा, सुल्तानाबाद, भदभदा रोड, भारत टॉकीज़ से लेकर पीजीबीटी क्षेत्र तक सप्लाई का दबाब कम होने के कारण वहां पर पानी पंहुचा ही नहीं। कई पाइपलाइन में तो अभी भी लीकेज है अगर इस लीकेज ने ज्यादा बड़ा रूप ले लिया तो फिर शहर को कई दिन तक पानी नहीं मिलेगा। 

आपको बता दे पानी पहुंचाने की प्रक्रिया इस प्रकार है या यूँ कहे सभी जलप्रदाय नेटवर्क की रूपरेखा इस प्रकार तैयार की जाती है की अंतिम छोर तक की टंकी को पूरा भरने के बाद पानी की सप्लाई शुरू की जाए।

Exit mobile version