सभी खबरें

प्रतिबंध के बावजूद आयोजित हुआ गोटमार मेला, भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ बढ़ते संक्रमण के बीच कई अप्रत्याशित घटनाएं सामने आते जा रही है इस बीच ही जिले के पांढुर्णा में गोटमार मेले के दौरान आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव करने की खबर सामने आईं है वहीं कुछ दुकानों को नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही दो जगहों से पुलिस की टीम को हटाया गया।
इस संबंध में, मिली जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में हर साल पोला त्यौहार के बाद गोटमार मेले का आयोजन होता है लेकिन इस साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने मेले पर रोक लगाई थी। इसके साथ ही कलेक्टर ने मेले को लेकर स्थानीय लोगों के साथ बैठक की थी जिसमें निर्णय लिया गया कि,सांकेतिक रूप से ही इस बार मेले का आयोजन किया जाएगा। लेकिन लोग इस प्रतिबंध को मानने के लिए भी तैयार नहीं हुए और मेले का आयोजन किया। जिसमें प्रथा के अनुसार खिलाड़ी ने एक दूसरे पर पथराव करते है।

भड़के लोगों ने पुलिस पर जमकर किया पथराव

इस संबंध में, गोटमार मेले के दौरान लोगों का आक्रोश उस समय भड़क गया जब गुजरी चौक पर व्रज वाहन से कुछ दुकानें टूट गई जिस पर लोगों ने जहां पुलिस पर पथराव कर दिया वहीं पुलिस को भगाने के साथ ही पुलिस के बेरिकेड्स भी तोड़ डाले इसके साथ ही खुलेआम एक दूसरे पर पत्थर फेंक गोटमार खेलते रहे। आपको बताते चले कि, गोटमार मेले की परम्परा 300 साल पुरानी है इस दिन लोग एक दूसरे पर पत्थर बरसाते हैं जिसे गोटमार कहा जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button