ताज़ा खबरेंमेरा देशसभी खबरें

“अग्निपथ योजना” : हिंसक प्रदर्शन जारी, UP-Bihar में फूंकी गई ट्रेनें, तोड़े कई गाड़ियों के शीशे

बिहार : देश के कई राज्यों में केंद्र सरकार द्वारा लाइ गई “अग्निपथ योजना” का जमकर विरोध हो रहा है। यूपी और बिहार में इसका सबसे ज़्यादा विरोध देखा जा रहा है। यूपी और बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें फूंक दीं। कई जगह रेलवे ट्रैक और सड़क जाम किया गया।

बता दे कि बिहार में तीसरे दिन भी केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध जारी है। 19 जिलों में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने दो यात्री ट्रेनों समेत बिहार में कुल 5 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। बक्सर और नालंदा में ट्रैक जाम किया गया है। आरा में सड़क पर आगजनी के बाद जाम लगाया गया है। प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

जबकि, उत्तर प्रदेश के बलिया में आज सुबह पांच बजे से विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। बलिया वॉशिंगपिट में खड़ी ट्रेन में युवाओं ने आग लगा दी। सैकड़ों युवाओं ने पहले रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया, फिर कई गाड़ियों के शीशे तोड़े। इससे पहले गुरुवार को UP के 11 जिलों में उग्र प्रदर्शन हुए। आगरा, अलीगढ़ में युवाओं ने बसों में तोड़फोड़ की। बुलंदशहर में युवाओं ने नारेबाजी की। जबकि मेरठ, देवरिया, सीतापुर के साथ ही उन्नाव के शुक्लागंज में युवाओं ने विरोध किया। बताया जा रहा है की हालात इतने बेकाबू हुए कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं, पुलिस ने एक उपद्रवी को हिरासत में लिया है।

इधर, आक्रोशित युवाओं का कहना है कि केन्द्र की मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। महज 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है। सरकार हमारे साथ नाइंसाफी कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button