ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

MP: विधानसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित, जीतू पटवारी बजट सत्र तक सदन से निलंबित

प्रणय शर्मा, भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में सदन के दौरान सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जीतू पटवारी को सदन से सस्पेंड करने की मांग उठाई है। जिसके बाद विधान सभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने जीतू पटवारी को बजट सत्र तक के लिए निलंबित कर दिया। साथ ही सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

आपको बता दें कि आज विधानसभा सत्र के दौरान सदन में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच तीखी नोंक झोक देखने को मिली। रिलायंस के जामनगर जू के वन्य प्राणियों को दिये जाने के मामले पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान कांग्रेस के जीतू पटवारी ने सदन में कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने रिलायंस ग्रुप को इंदौर जू से 6 बाघ, 5 शेर, 8 घड़ियाल, 2 बंगाली लोमड़ी और 1 हनी बेजर दिए हैं। जानवर जामनगर भेजे गए, जहां रिलायंस ग्रुप की बड़ी-बड़ी फैक्ट्री और अंबानी का घर है। हमारे प्रदेश को इन सबके एक्सचेंज में तोते, चिड़िया, छिपकलियां और झगड़ने वाले बंदर मिले। यह कैसा न्याय है?

जीतू पटवारी के बयान के बाद संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पटवारी को झूठा बताते हुए कहा कि इसके सबूत हैं तो सदन में रखिए। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष से मांग करते हुए पटवारी को बजट सत्र से सस्पेंड करने की मांग की।जिसके बाद कांग्रेस विधायक पटवारी को विधानसभा के बजट सत्र से विधानसभा के नियम 264 के तहत निलंबित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button