सभी खबरें

जबलपुर : कांग्रेस नेता ने खोल रखी थी हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री, लेना चाहता था भाई की मौत का बदला, गिरफ्तार 

मध्यप्रदेश/ग्वालियर –  मध्यप्रदेश के जबलपुर से बड़ा मामला सामने आया है जहां पुलिस की टीम ने मंगलवार देर रात छापा मारकर हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी। ये फैक्ट्री भानतलैया में जुआ फड़ चलाने वाले कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर ने खोल रखी थी। 

बताया जा रहा है कि गज्जू, उसके पिता बाबूनाटी सोनकर, भाई महेंद्र सोनकर और उनका खास गुर्गा रजनीश वर्मा फैक्ट्री में हथियार बनाते थे। 

मंगलवार को पुलिस ने फैक्ट्री संचालक समेत रजनीश को भी दबोच लिया। पुलिस ने जब रजनीश ने पूछताछ की तो उसने सारी बातें खूबूल कर ली। कारबाइन के बारे में पूछताछ पर उसने राज उगला। उसने बताया कि देसी कारबाइन मूलकचंद सोनकर बनाता था। 

इसके बाद पुलिस ने मूलकचंद के भानतलैया स्थित घर पर दबिश दी और उसे भी गिरफ्तार किया। इस दौरान उसके घर से ग्राइंडर, हेक्सा मशीन, कटिंग पाट्र्स समेत कारबाइन बनाने में उपयोग किए जाने वाले सामान बरामद हुआ।

मूलकचंद ने पुलिस को बताया कि गज्जू का तीसरा भाई महेंद्र सोनकर उर्फ सोनू उसके पास देसी कारबाइन लेकर आया था और वैसी ही देसी कारबाइन बनाने के लिए कहा था। गज्जू के कहने पर उसने देसी कारबाइन बनाई थी। बाबूनाटी सोनकर ने भी उससे दो फरसे, दो खडग़ और अन्य हथियार बनवाए थे।

मूलकचंद ने आगे बताया कि गज्जू अपने भाई धर्मेंद्र सोनकर की हत्या के बाद से हथियार जमा कर रहा था। कुछ समय पूर्व गज्जू ने उससे दो पिस्टल और एक रिवाल्वर का नम्बर मार्क ग्राइंडर से मिटवाया था। 

इधर, पुलिस का कहना है कि गज्जू अपने भाई धर्मेंद्र की मौत का बदला लेने के लिए हथियार जुटा रहा था। धर्मेन्द्र की हत्या के आरोपी के जेल से बाहर आने के बाद वह गैंगवार कराने की तैयारी में था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button