सभी खबरें

जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के रात 12 बजे एक कॉल ने गंभीर 4 साल के मासूम को दिलाया इलाज      

जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के रात 12 बजे एक कॉल ने गंभीर बच्चे को दिलाया इलाज      

  •  कलेक्टर के एक कॉल का बेहतरीन और सामाजिक असर 
  •  चार साल के मासूम रंजीत पटेल को अच्छा उपचार दिलाने में मददगार
  • कटनी जिले के रीठी तहसील के ग्राम खिरवाँ निवासी बच्चे के पिता भज्जू पटेल

द लोकनीति डेस्क जबलपुर 

प्रशासनिक अधिकारी से जिले के हर बड़े -छोटे  लोग अक्सर डरते है लेकिन उनका डर सम्मान से भरा होता है ,जिले की जनता के लिए हर निर्णय और हर बड़ी स्तिथि की जानकारी का दायित्व भी सरकार की तरफ़ से जिले के कलेक्टर का होता है। हालाँकि यदि राजधानी भोपाल की भाषा में कहा जाए यदि कोई व्यक्ति तेज़ चलता है तो उसे हम कह भी देते है  “तुम कहीं के कलेक्टर हो क्या “….. ???
लेकिन एक IAS और IPS की ट्रैनिंग के दौरान उन्हें इतना तो सामाजिक बनाया जाता है कि वे किसी मासूम की मदद करने से पीछे न हटें । 
ऐसा एक ताज़ा मामला मध्यप्रदेश के संस्कारधानी में देखने को मिला। 

सोशल मीडिया पर की गई ट्वीट का असर 
सोशल मीडिया पर कल की गई एक पोस्ट चार साल के मासूम रंजीत पटेल को अच्छा उपचार दिलाने में मददगार साबित हुई । ट्विटर यूजर हेल्पडेस्क इंडिया के एकाउंट पर ट्वीट के जरिये की गई इस पोस्ट में रसल चौक के समीप स्थित बच्चों के निजी अस्पताल में बेटे के मस्तिष्क की गम्भीर बीमारी का इलाज करा रहे एक पिता की व्यथा का उल्लेख किया गया था । कटनी जिले के रीठी तहसील के ग्राम खिरवाँ निवासी बच्चे के पिता भज्जू पटेल की ओर से किये गये इस ट्वीट में बेटे के चल रहे उपचार की जानकारी देते हुये मदद का आग्रह किया गया था ।

जबलपुर कलेक्टर ने ट्वीट की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज को भी दी। 

बेटे के उपचार पर जो कुछ था वो दो दिन में ही खर्च कर चुके इस पिता ने ट्वीट में बताया था कि अब आगे इलाज कराने के लिये उसके पैसा नहीं है । हेल्पडेस्क इंडिया के ट्विटर एकाउंट पर की गई इस अपील की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी ट्वीट कर दी गई और उनसे मासूम की जान बचाने तुरन्त मदद करने का आग्रह किया । फिर क्या था एक बच्चे के उपचार में मदद करने की आग्रह वाली पिता की सोशल मीडिया पर देर रात की गई यह पोस्ट मुख्यमंत्री निवास से होते हुये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा तक पहुँची । कलेक्टर श्री शर्मा ने भी इस मामले में बिल्कुल भी देर नहीं कि और तत्काल रसल चौक स्थित निजी अस्पताल में भर्ती इस बच्चे  के स्वास्थ के बारे में जानकारी जुटाई । उन्होंने देर रात को ही इस मासूम को बेहतर उपचार के लिये मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कराया ।

मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही बच्चे का उपचार भी प्रारम्भ हो गया । बच्चे के पिता भज्जू पटेल ने शासन और प्रशासन द्वारा बच्चे के बेहतर उपचार दिलाने की गई इस त्वरित कार्यवाही पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का आभार जताया । उसने कहा कि बेटे की जान बचाने के लिये मुख्यमंत्री चौहान की तत्परता और संवेदनशीलता की तारीफ करने उसके पास कोई शब्द नहीं है । 
         इधर मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड के यूनिट एक में भर्ती बच्चे के स्वास्थ के बारे में अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी की वजह से बच्चा बेहोशी की हालत में है । जल्दी ही अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग में उसका आपरेशन भी किया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button