सभी खबरें

आईपीएल के लिए धोनी तैयार, 1 मार्च को टीम से जुड़ेंगे, 29 को पहला मुकाबला 

 

  • 29 को पहला मुकाबला चेन्नई का मुंबई से 
  • धोनी कुछ महीनो से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं 

खेल डेस्क: तो हो जाईये तैयार आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आईपीएल की तैयारी के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 1 मार्च को टीम के साथ जुड़ जाएंगे। धोनी पिछले साल हुए ओडीआई वर्ल्ड कप के बाद से पेशेवर क्रिकेट से ख़ासा दूर हो चुके हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैच लगभग नहीं ही खेला है वर्ल्डकप में न्यूज़ीलैण्ड से सेमीफइनल हारने के बाद से धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों से ब्रेक ले रखा है। लेकिन वो आईपीएल में उतरेंगे और 1 मार्च से तैयारी में जुट जायेंगे। 

पता चला है कि ‘‘धोनी 1 मार्च को अभ्यास के लिए कैम्प में पहुंचेंगे। कुछ सप्ताह अभ्यास करेंगे और फिर 4-5 दिन का ब्रेक लेंगे। 29 मार्च को पहला मैच उनका ही है जो मुंबई से होगा। उससे पहले ही वो टीम से जुड़ जायेंगे।’’ धोनी इससे पहले इतनी जल्दी टीम के साथ कभी नहीं जुड़े। पर इस बार की कहानी अलग है क्योंकि वे प्रैक्टिस से भी ख़ासा दूर हैं यही वजह है कि वे पहले ही टीम से जुड़ रहे हैं। पिछले कई सीजन में वे आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले टीम के साथ जुड़ते थे। क्योंकि तब वे टीम इंडिया का हिस्सा होते थे। 

4 से 5 प्रैक्टिस मैच भी चेन्नई की टीम खेलेगी 

धोनी वर्ल्ड कप के बाद सिर्फ एक बार प्रैक्टिस करते नजर आए थे। वे 16 जनवरी को रांची में अभ्यास करते दिखे थे। वे 29 फरवरी को चेन्नई पहुंचेंगे। 1 मार्च से होने वाले कैम्प में टीम के 24 में से 15-16 खिलाड़ी शामिल होंगे। बाकी खिलाड़ी मार्च के दूसरे सप्ताह में कैम्प में पहुंचेंगे। खिलाड़ियों के बीच 3-4 प्रैक्टिस मैच भी खेले जाएंगे। इस दौरान प्रशंसकों को स्टेडियम में एंट्री मिलेगी। चेन्नई का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई से होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button