हर घर तिरंगा अभियान : नेता प्रतिपक्ष ने उठाए सवाल, आरिफ मसूद ने किया ये ऐलान, CM का पलटवार

भोपाल : अमृत महोत्सव के पर्व पर हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा। मध्य प्रदेश में भी हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा। 13 अगस्त से अभियान शुरू होना है।

लेकिन इस अभियान को लेकर कहीं न कहीं सियासत का दौर भी देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। झंडे को मुफ्त देने और बेचने को लेकर सियासत जोर पकड़ रही है।

दरअसल, हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुख्यमंत्री शिवराज ने भी राष्ट्रीय ध्वज खरीदा। उन्होंने लोगों से भी पूछा कि आपने तिरंगा लिया कि नहीं? मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि अपनी कमाई से ही ध्वज खरीदें।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के 15 अगस्त पर लोगों को मुफ्त में झंडे देने और महापुरुषों की तस्वीरें देने का ऐलान कर दिया हैं।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के इस बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज ने जोरदार पलटवार किया और कहा कि मुफ्त में झंडे देना नादानी है। लोगों को अपने खून पसीने की कमाई से तिरंगा खरीद कर घर पर लगाना चाहिए।

इधर, झंडे बेचने और मुफ्त में देने को लेकर सियासत के बीच नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का भी बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस बात की शिकायतें मिल रही हैं कि राष्ट्रीय ध्वज महंगी दरों पर बेचे जा रहे हैं। यह ठीक नहीं है।

Exit mobile version