सभी खबरें

Facebook Hacked : फेसबुक का आधिकारिक अकाउंट ही हो गया हैक! 

 Bhopal Desk, Gautam :- किसी थर्ड पार्टी प्लेटफार्म ने कल यानी शुक्रवार की ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया।अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट हैक होने का पता तब चला जब ट्विटर ने इसकी जानकारी खुद दी। बताया जा रहा है कि  इसके पीछे ‘अवरमाइन ग्रुप’ नाम के साइबर क्रिमिनल संगठन का हाथ बताया जा रहा है। यह संगठन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग और ट्विटर प्रमुख जैक डोर्सी का अकाउंट भी हैक कर चुका है। 

 

 

Some of our corporate social accounts were briefly hacked but we have secured and restored access

— Facebook (@Facebook) February 8, 2020 “>http://

Some of our corporate social accounts were briefly hacked but we have secured and restored access

— Facebook (@Facebook) February 8, 2020

 

 

हालाँकि ट्विटर ने यह बताने से अभी इन्कार कर दिया है कि किस थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म से फेसबुक का अकाउंट हैक किया था। लेकिन लोगों का मनना है कि यह कोई सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल था, जिसका नाम खोरोस है। खोरोस का इस्तेमाल डिजिटल मार्केटिंग और पीआर कंपनियां अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को मैनेज करने के लिए करती हैं। ट्विटर के प्रवक्ता ने बताया कि जैसे ही उन्हें मामले का पता चला, वैसे ही अकाउंट को लॉक कर दिया गया। फिलहाल फेसबुक और ट्विटर इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए साथ काम कर रहे हैं। 

सऊदी के टीनएजर्स का है OUR MINE 

अवरमाइन ग्रुप ने हाल ही में नेशनल फुटबॉल लीग से जुड़ी 12 से ज्यादा टीमों का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया था। यह ग्रुप 2016 से एक्टिव है और इसके पीछे सऊदी किशोरों का हाथ माना जाता है। फेसबुक ने भी इस घटना के बाद बयान जारी कर कहा कि हमारे कॉरपोरेट सोशल अकाउंट कुछ देर के लिए हैक हुए थे, लेकिन अब उन्हें सिक्योर कर लिया गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button