सभी खबरें

टिकट न मिलने पर पूर्व मंत्री ने छोड़ा Congress का हाथ, थामा BSP का दामन, हलचल तेज़

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की 27 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर उप चुनाव (ByElections) कब होंगे ये तो चुनाव आयोग (Election Commission) ही तय करेगा। लेकिन चुनाव आयोग ने इस बात की घोषणा की है कि मध्यप्रदेश मेंं उप चुनाव बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के साथ ही होंगे। 

वहीं, कांग्रेस ने 15 सीटों पर अपने प्रत्याशियों (Candidates) की पहली सूची जारी कर दी हैं। जिसके बाद पार्टी में असंतोष और अंर्तकलह बढ़ने लगी हैं। 

इसी बीच टिकट न मिलने पर दतिया जिले की भांडेर (Bhander) आरक्षित सीट से पूर्व मंत्री महेंद्र बोध (Former Minister Mahendra Bodh) ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है, और अब वो BSP के हाथी पर सवार हो गए हैं। महेंद्र सिंह बौद्ध को BSP प्रदेश अध्यक्ष ने सदस्यता दिलाई।

BSP की सदस्यता लेने के बाद महेंद्र सिंह बौद्ध ने कहा कि टिकट तो मिलते हैं और कटते रहते हैं। इससे पहले 6 बार मेरा टिकट कट चुका हैं। टिकट कटने से ना पार्टी छोड़ी जाती है ना पकड़ी जाती। अगर ऐसा होता तो बहुत पहले इस्तीफा (Resign) दे दिया होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए हर अवस्था में रहकर देख लिया हैं। मंत्री रहने का मजा भी देखा अब गरीबों की सेवा का मजा भी देखना चाहता हूं।

बता दे कि भांडेर (Bhander) आरक्षित सीट से पूर्व मंत्री महेंद्र बोध (Former Minister Mahendra Bodh) दावेदार मानें जा रहे थे। लेकिन पार्टी ने यहां से वरिष्ठ नेता फूल सिंह बरैया (Phool Singh Baraiya) को अपना प्रत्याशी बनाया। जिसके बाद से ही उनकी नाराज़गी सामने आने लगी थी। 

इतना ही नहीं हालही में उन्होंने कांग्रेस (Congress) के सभी पदों से इस्तीफा भी (Resignation) दे दिया था। इधर, BSP की सदस्यता लेने के साथ ही कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की सदस्यता से निष्कासित कर दिया हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button