राजधानी में व्यापारियों के तेबर सख्त, विधायक को सौंपा ज्ञापन

प्रणय शर्मा, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों राजनैतिक उथल पुथल का दौर जारी है। साथ ही प्रदेश मे धरना प्रदर्शन में भी तेजी देखने को मिल रही है। कभी प्रदर्शन कारी अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं तो कभी मंत्री विधायकों के दरबाजे पर दर बदर भटकने को मजबूर हो रहे हैं। ताजा मामला राजधनी भोपाल से सामने आया है, जहां रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करने के लिए कुछ दुकानदार सड़क किनारे ठेला लगाकर अपनी आजीविका के सहारे परिवार का पोषण करते हैं। लेकिन उन्हें अब प्रशासन का खोफ भी सताने लगा है। जिसके चलते वह नेताओं से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

व्यावसायि का कहना है कि नगर निगम अमला आये दिन छोटे व्यापारियों को परेशान करते हुए अतीक्रमण की धमकी देते हुए दुकाने हटाने का दबाव बनाया जा रहा है। इस स्थिति में आखिर हम छोटे मोटे व्यापारी कहाँ जायेंगे..? यही हमारी जीविका का कुल स्त्रोत है। इसी कारण आज गोविंदपुरा युवा महासंघ की बैठक मे 100 से अधिक ठेला गुमठी संचालक शामिल हुए। इस दौरान विधायक श्रीमती कृष्णा गौर जी से मुलाकात कर अपनी व्यापारिक समस्याओं से अवगत कराया जिसमे bhel नगर निगम द्वारा व्यापारियों को बार-बार परेशान करने की शिकायत की। जिसके बाद विधायक गौर ने समस्याओं के निदान का आश्वासन देते हुए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए।

बता दें कि प्रदेश में साल के अंत मे चुनाव होना है। इस स्थित में धरना प्रदर्शन और लोगों की नाराजगी की असर चुनाव में भी देखने को मिल सकता हैं।

Exit mobile version