क्या टीम इंडिया रच पाएगी ये इतिहास? साउथ अफ्रीका से कभी नहीं जीता है भारत 

क्या टीम इंडिया रच पाएगी ये इतिहास? साउथ अफ्रीका से कभी नहीं जीता है भारत 
  • साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेली जानी है टी20 सीरीज 

  • कल खेला जाएगा भारत-अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच

  • क्या इस बार भारत रच पाएगा इतिहास ?

India vs South Africa - भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार से तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में भारत की नज़रे इस बार इतिहास रचने पर होगी। दरअसल भारत अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस फॉर्मेट में जीत हासिल नहीं कर पाया हैं। इसके साथ ही टी20 रैंकिंग की तीसरे और चौथे क्रम की टीमों के बीच जोरदार संघर्ष होने की उम्मीद हैं। 

बता दे कि भारत अभी तक इस फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका को कभी हरा नहीं पाया हैं। 

भारत अब तक साउथ अफ्रीका को अपनी धरती पर एक भी मैच नहीं हरा सका हैं। ऐसे में भारत के पास ये मौका है जब वो अफ्रीका को अपनी धरती पर हरा कर इतिहास रचे।  गौरतलब है कि भारत में इन दो टीमों के बीच अभी तक दो मैच खेले गए हैं और इन दोनों मैचों में मेहमान टीम विजयी हुई थी। 

हालांकि टी20 क्रिकेट में भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर रहा है। इन दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 13 टी20 मैच हो चुके हैं जिनमें से भारत ने 8 और द. अफ्रीका ने 5 मैच जीते हैं। 

इन दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज तीसरी बार खेली जाएगी। दोनों टीमें एक एक बार ये सीरीज जीतने में सफल रही हैं। साल 2015 में अफ्रीका ने भारत को उसके घर पर हराया, तो वहीं साल 2018 में भारत ने अफ्रीका को उसके घर में मात दी थी। ऐसे में कल से शुरू होने वाली ये टी 20 सीरीज काफी दिलचस्प होने वाली हैं।