स्टीव स्मिथ ने 80 रन बना कर टेस्ट में रचा इतिहास , इंजमाम को छोड़ा पीछे

स्टीव स्मिथ ने 80 रन बना कर टेस्ट में रचा इतिहास , इंजमाम को छोड़ा पीछे

ENG  VS  AUS : ऑस्ट्रेलिया और  इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रहा है। जिसमे टेस्ट सीरीज के पांचवा मैच की पहली पारी में अर्धशतक लगाने के बाद स्टीव स्मिथ ने एक और रिकार्ड अपने नाम दर्ज किया। इस रिकॉर्ड के साथ ही उन्होंने पाक के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को भी पीछे छोड़ दिया।  

दरसअल  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज का पांचवा मैच चल रहा है। जहा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मालूम हो कि अब तक यह रिकॉर्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल 9 बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। 

10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल

अब स्मिथ ने उन्हें इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है। जब से स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया टीम में वापस आये है तब से नए नए रिकॉर्डो अपने नाम कर रहे है।