श्रीलंका के इन दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इंकार

श्रीलंका के इन दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इंकार

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से मांगी खिलाड़ियों की सुरक्षा 

श्रीलंका टीम का अगला दौरा पाकिस्तान से हैं। जहां उसको तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी हैं। बता दे कि वनडे सीरीज के तीनों मैच कराची में खेले जाएंगे जबकि तीनों टी20 मैचों की मेजबानी लाहौर करेगा। यह दोनों सीरीज 27 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक खेली जाएंगी। लेकिन उस से पहले श्रीलंका के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इंकार कर दिया हैं।

दरअसल पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर साल 2009 में आतंकी हमला हुआ था। उस दौरे को मद्देनज़र रखते हुए श्रीलंका के दस खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में जाने से इंकार कर दिया हैं। इनमें लसिथ मलिंगा, दिनेश चांडीमल और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सरकार से, पाकिस्तान दौरे के लिए दोबारा से सुरक्षा का आकलन करने की अपील की हैं। फ़िलहाल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी दौरा रद्द नहीं किया हैं। बताया जा रहा है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को पाकिस्तान दौरे में आतंकी हमले से सम्बंधित सूचना मिली हैं। जिसके बाद पीएमओ ने राष्ट्रीय बोर्ड को सुरक्षा सम्बंधित व्यवस्था के पुनर्मूल्यांकन की सलाह दी हैं। इसके बाद ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सरकार से सुरक्षा के आकलन की अपील की हैं।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी ली हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है श्रीलंका टीम की सुरक्षा से संबंधित सभी व्यवस्था हैं। हम श्रीलंका टीम को सुरक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।