सभी खबरें

कैबीसी को मिला अपना दूसरा करोड़पति , जानिए कौन है वो शख्स ?

 

कौन बनेगा करोड़पति 11(Kaun banega crorepati 11) को अपना पहला करोड़पत‍ि बीते हफ्ते मिल गया है, जिसका नाम है सनोज राज(Sanoj raj)। सनोज(Sanoj) ने बहुत ही ख़ूबसूरती से प्रश्नो के उत्तर दिए और एक करोड़ की रकम जीत ली। एक करोड़ के प्रश्न का उत्तर सनोज(Sanoj) का आता था लेकिन उन्होंने रिस्क न लेते हुए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और एक करोड़ जीत लिए। सनोज(Sanoj) इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट है जो करोड़पत‍ि बने है।  जल्द ही केबीसी(KBC) को दूसरा करोड़पत‍ि मिलने जा रहा है, जिनका नाम है बब‍िता(Babita)।

बबिता(Babita) एक साधारण सी लड़की है, अमरावती की रहने वाली हैं। वो अपना पेट पालने के लिए काफी मेहनत करती है।  इस हफ्ते वो शो में नजर आएंगी, बबिता(Babita) का जीवन काफी संघर्षों से भरा है।  इस बात का अंदाजा बबिता(Babita) के एक जवाब से लगाया जा सकता है। दरअसल अमिताभ बच्चन(Amitabh bacchan) उनसे पूछते हैं कि आप इतनी मेहनत करती है तो आपको इसका मेहनताना मतलब तनख्वाह कितनी मिलती है ? इस सवाल के जवाब में बब‍िता(Babita) मुस्कुराते हुए कहती हैं कि 1500 रुपये। बबिता(Babita) की ये बात सुनकर अमिताभ बच्चन(Amitabh bacchan) हैरान होते हुए कहते हैं, महज 1500 रुपये।

अपने बारे में बब‍िता बताती हैं कि मैं स्कूल में ख‍िचड़ी बनाने का काम करती हूं। बच्चों को मेरी बनाई ख‍िचड़ी बहुत पसंद आती है। वो बच्चों के लिए स्कूल में ख‍िचड़ी बनाती है।

कौन बनेगा करोड़पत‍ि(Kaun banega crorepati) में अब तक ऐसे बहुत से लोग आए हैं, जो दूसरों के लिए प्रेरणा हैं। बब‍िता ने भी ये नजीर पेश की है कि हालात कैसे भी रहें, इंसान का जज्बा उसे मजबूत बनाता है।

हमारे भारत देश में ऐसे बहुत से लोग है जो ज्ञान का भंडार है ,लेकिन उनका ज्ञान उन्हें दिखाने का मौका नहीं मिलता और वो अपना पेट पालने के लिए कम से कम पैसो में काम करते है। लेकिन जब वो केबीसी में आते है तो अपने टैलेंट से एक अच्छी धनराशि जीत कर जाते है।

वही अब इस सीजन की दूसरी करोड़पति होंगी बबिता(Babita)। इस एपिसोड का टेलीकास्ट सोमवार को होगा। बता दें कौन बनेगा करोड़पत‍ि के पहले 1 करोड़ जीतने वाले शख्स ब‍िहार के सनोज राज(Sanoj raj) हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button