डांस दीवाने” में धमाल मचा रही होशंगाबाद की नीरजा पहुँची टॉप 12 में

डांस दीवाने” में धमाल मचा रही होशंगाबाद की नीरजा पहुँची टॉप 12 में

डांस रियलिटी शो “डांस दीवाने 2” में धमाल मचा रही होशंगाबाद की नीरजा

  • 7 साल की है इस नन्ही कलाकार ने जीता करोड़ो भारतीय दर्शको का दिल
  • नीरजा ने बनाई शो के टॉप 12 में जगह
  • शो में मध्य प्रदेश से एक लौती प्रतिभागी है नीरजा

 

 

 

 मुंबई/होशंगाबाद। होशंगाबाद के मालाखेड़ी की नीरजा तिवारी ने डांस के सबसे बड़े टीवी रियलिटी शो डांस दिवाने-2 कार्यक्रम में पहुँचकर धूम मचा दी है। बीते 2 माह से चल रहे इस शो में 7 वर्षीय नीरजा ने बड़े बड़े दिग्गज प्रतिभागियों को पछाड़ दिया है।इसका प्रसारण शनिवार को कलर्स चैनल पर रात 9 बजे से होगा।

इस शो में नीरजा सबसे कम उम्र की प्रतियोगी थी। शो की जज फिल्म अभिनेत्री एवं धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित,शशांक खेतान एवं तुषार कलिया ने नीरजा की जमकर तारीफ की।

होशंगाबाद जिले समेत देश भर से लोग बड़ी संख्या में इस नन्ही कलाकार को वोट दे कर उसका समर्थन कर रहे है। सोशल मीडिया पर लगातार नीरजा के लिए वोट की अपील की जा रही है।

5 साल की उम्र से सीख रही डांस

नीरजा तिवारी होशंगाबाद में स्थित “डैजेलेर डांस अकादमी” में 5 वर्ष की उम्र से ही कोरियोग्राफर प्रिया तिवारी से डांस की बारीकियों को सीख रही है। १ साल पहले सोशल मीडिया पर नीरजा का वीडियो जिसमे वह हमारी अधूरी कहानी पर परफॉरमेंस करती नजर आरही है यह वीडियो भी खासा वायरल हुआ।

नीरजा की डांस टीचर प्रिया तिवारी ने भी नीरजा को इस मुकाम तक पहुंचने में खासी मेहनत की और आज भी प्रिया तिवारी ढाई माह से मुंबई में डांस दिवाने-2 के सेट पर नीरजा के साथ हैं।

नीरजा की मां ज्योति तिवारी भी डेढ़ माह तक मुंबई में रहकर आई हैं,उन्होंने बताया कि-

पांच साल की उम्र से नीरजा ने डांस सीखना शुरु कि या था।हमें उम्मीद नहीं थी कि बच्ची इतनी कम उम्र में सफलता हासिल कर लेगी। नीरजा की डांस टीचर प्रिया तिवारी ने बहुत मेहनत की है। नीरजा सुबह 6 बजे सोकर उठ जाती है। वह कक्षा 2 में पढ़ती है। स्कूल के अलावा डांस का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। डांस में उसकी रुचि को देखकर ही हमने उसे डांस क्लासेस में भेजा है।

पिता चलाते है किराने की दूकान , माँ भी दुकान पर हाथ बटाती है

नीरजा के पिता अरुण तिवारी मालाखेड़ी के निवासी हैं और वे यहां किराना दुकान चलाते हैं। अरुण ने बताया कि वो तो सुबह से शाम तक दुकान पर रहते हैं। पत्नी ज्योति भी दुकान में सहयोग करती हैं। बेटी नीरजा का रुझान हमने पांच साल की उम्र में डांस के प्रति देखकर डांस की कोचिंग कराना शुरु कराया था। नीरजा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक स्कूल, कोचिंग और होमवर्क में व्यस्त रहती है।

नीरजा ने जीता जजेस का दिल

 

 

 

डांस दिवाने-2 में जब नीरजा ने प्रस्तुति दी तो सभी निर्णायक आश्चर्य चकित हो गए। माधुरी दीक्षित व अन्य निर्णायकों ने पहली ही प्रस्तुति में नीरजा का चयन कर लिया। शीर्ष 12 में चयन करते हुए माधुरी ने कहा कि इतनी कम उम्र में इस शो में यह पहली प्रतियोगी है। नीरजा ने जिम्नास्टिक खिलाड़ी की तरह हैरतअंगेज प्रदर्शन कर सभी को आकर्षित कि या है। नीरजा के ताऊ अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि मप्र से इस शो में चयनित नीरजा एकमात्र प्रतिभागी है।