क्या धोनी मौजूदा टीम में जगह पाने के दावेदार हैं ? अनिल कुंबले ने दिया ये बयान

क्या धोनी मौजूदा टीम में जगह पाने के दावेदार हैं ? अनिल कुंबले ने दिया ये बयान

लंबे समय से धोनी के भविष्य को लेकर की जा रहीं है चर्चा

  • साउथ अफ्रीका टूर में नहीं किया गया धोनी को शामिल

  • क्या धोनी अब नहीं खेलेंगे कोई भी मैच ?

  • अनिल कुंबले ने दिया धोनी को लेकर बयान

  • रिषभ पंत की जगह टीम में लगभग तय

MS Dhoni – भारत के पूर्व एवं दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी के भविष्य को लेकर चर्चा का दौर गरम हैं। इस बात की अटकलें तेज़ है की क्या अब उन्हें टीम में जगह मिल पाएगी या नहीं ? बात दे कि साउथ अफ्रीका टूर के लिए धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया हैं। ऐसे में इस बात की चर्चा और बढ़ गई है की क्या धोनी अब बिना खेले सन्यास ले लेंगे।

हालही में पूर्व कोच अनिल कुंबले से इस बात पर चर्चा की गई। जिस पर अनिल कुंबले ने अपनी राय रखते हुए कहा कि दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट से उचित विदाई मिलनी चाहिए। हालांकि उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें इस बात का ‘पक्का यकीन’ नहीं है कि धोनी मौजूदा टीम में जगह पाने के दावेदार हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं को उनके भविष्य को लेकर चर्चा करनी चाहिए।

दरअसल कुंबले चाहते हैं कि चयनकर्ता अगले कुछ महीनों में भविष्य को लेकर स्थिति साफ करें। अगर चयनकर्ताओं का मानना ​​है कि धोनी टी20 विश्व कप के योजना में फिट बैठते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए।

जब कुंबले ने धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल जारी रखने के बारे में पूछे गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पंत ने निश्चित रूप से विकेट कीपर-बल्लेबाज के रूप में मजबूत दावा पेश किया हैं। खासकर टी 20 प्रारूप में उसने अच्छा प्रदर्शन किया हैं। ऐसे में धोनी से बातचीत करना जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को अगले दो महीने में ऐसा करना चाहिए।